comScore

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने ढेर किए दो आतंकी

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने ढेर किए दो आतंकी

हाईलाइट

  • सोपोर इलाके में गुरुवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया
  • सोपोर के डांगेरपोरा इलाके में पुलिस और सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था
  • मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित अन्य सामग्री भी बरामद की गई है

डिजिटल डेस्क, जम्मू। उत्तरी कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर इलाके में गुरुवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया। सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद जॉइंट ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को ढेर किया गया है। हालांकि अभी तक आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि एक विश्वसनीय इनपुट के आधार पर सोपोर के डांगेरपोरा इलाके में सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), 23 पैरा, सीआरपीएफ और एसओजी के जवानों ने संयुक्त रूप से एक कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। सर्च ऑपरेशन के दौरान, छिपे हुए आतंकवादियों ने सर्च पार्टी पर ऑटोमेटिक हथियारों से गोलीबारी की। सुरक्षा बलों ने भी इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया और दो आतंकवादियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं हालांकि अभी तक इनकी पहचान नहीं हो पाई है। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित अन्य सामग्री भी बरामद की गई है।

इस बीच अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर सोपोर शहर में इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड कर दी गई है। सोपोर के एडिशनल डेप्यूटी कमिश्नर आशिक हुसैन लिली ने कहा कि कानून व्यवस्था बनी रहे और इसमें किसी तरह का खलल न पड़े इसे देखते हुए सोपोर में सभी कॉलेज और हायर सेकंड्री स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। ज़ैनगीर बेल्ट में भी हायर सेकंड्री स्कूलों को बंद रखने को कहा गया है। 

इससे पहले मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में भी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली मिली थी जिसके बाद सेना, सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी थी। इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देते हुए सुरक्षाकर्मियों ने दो आतंकियों को मार गिराया था।

कमेंट करें
STuPY