comScore

370 हटाना बड़ी उपलब्धि, हमारा अगला एजेंडा PoK हासिल करना: जितेंद्र सिंह

September 11th, 2019 11:25 IST

हाईलाइट

  • केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना सबसे बड़ी उपलब्धि
  • हमारा अगला एजेंडा PoK को वापस लेना और इसे भारत का हिस्सा बनाना है

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। केंद्रीय मंत्री और जम्मू-कश्मीर के बड़े बीजेपी नेता जितेंद्र सिंह ने कहा है कि, सरकार का अगला एजेंडा PoK को वापस लेना और इसे भारत का हिस्सा बनाना है। जम्मू में एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, मोदी सरकार के पहले 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को हटाना है और अब हमारा अगला एजेंडा पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को भारत का अभिन्न अंग बनाना है।

जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा, मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि में जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करना शामिल है। हमारा अगला एजेंडा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का हिस्सा बनाना है। जितेंद्र सिंह ने कहा, यह सिर्फ मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पीवी. नरसिम्हा राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है। 

जितेंद्र सिंह ने यह भी कहा कि, कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं। इंटरनेट सेवा को हम जल्द बहाल करना चाहते हैं। एक कोशिश की गई थी लेकिन सोशल मीडिया में फर्ज़ी वीडियो डाला जाने लगा जिसकी वजह से फैसले की दोबारा समीक्षा करनी पड़ी।

अनुच्छेद 370 पर पाकिस्तान की ओर से किए गए दुष्प्रचार पर सिंह ने कहा, विश्व का रुख भारत के अनुकूल है। कुछ देश जो भारत के रुख से सहमत नहीं थे, अब वे भी हमारे रुख से सहमत हैं। कश्मीर में आम आदमी मिलने वाले लाभों को लेकर खुश है। उधमपुर-कठुआ लोकसभा सीट से सांसद जितेंद्र सिंह ने कहा, मोदी सरकार के लिए सभी पहचान से बड़ी राष्ट्रीय पहचान है। अनुच्छेद-370 पर फैसले को लागू करने के लिए बेहद मजबूत इच्छा शक्ति, निष्ठा और समर्पण की जरूरत थी। प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को पूरा किया है।

कमेंट करें
Iw1bM