उरी की तरह पचमढ़ी आर्मी कैंप में बड़ी साजिश, राइफल चुराकर भागे संदिग्ध

Uri-like conspiracy hatched for Pachmarhi army camp, suspect came in black suit
उरी की तरह पचमढ़ी आर्मी कैंप में बड़ी साजिश, राइफल चुराकर भागे संदिग्ध
उरी की तरह पचमढ़ी आर्मी कैंप में बड़ी साजिश, राइफल चुराकर भागे संदिग्ध

डिजिटल डेस्क, भोपाल। खुद को आर्मी ऑफिसर बताकर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पास पचमढ़ी आर्मी कैंप से संदिग्ध युवक राइफल और कारतूस चुराकर फरार हो गए। इस घटना के बाद पुलिस हाई अलर्ट पर है। ज़िले भर में नाकेबंदी कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस को संदिग्ध आरोपियों का एक वीडियो मिला है जिसमें वह एक रेस्टोरेंट में खड़े दिखाई दे रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के उरी में भी इसी तरह की घटना सामने आई थी जिसमें 16 सैनिक शहीद हो गए थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पचमढ़ी में सैन्य शिविर में कार से दो संदिग्ध पहुंचे। एक संदिग्ध व्यक्ति, जिसने एक ब्लैक ट्रैक सूट और केप लगाया था, एक आर्मी ऑफिसर बनकर सेना के शिविर में प्रवेश किया। इसके बाद, वहां रखी दो इंसास राइफलें और 20 राउंड जिंदा कारतूस लेकर, कार से वापस दोनों संदिग्ध पिपरिया के लिए रवाना हो गए। दोनों संदिग्धों ने दोपहर 12.30 बजे पिपरिया से टैक्सी ली।

इस मामले के उजागर होने के बाद हड़कंप मच गया है। पूरे जिले में नाकाबंदी कर दी गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, घटना गुरुवार देर रात की है। होशंगाबाद के आईजी आशुतोष राय ने कहा है कि प्रारंभिक सूचना के आधार पर पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। आपको बता दें कि उरी में भी जब सैनिक सो रहे थे, तभी अचानक आतंकवादियों ने उन पर छिपकर हमला कर दिया था और उस हमले में 16 सैनिक शहीद हो गए थे।

जानकारी के मुताबिक, इन सभी आरोपियों को भागने में मदद करने वाले ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़ा गया ड्राइवर इन बदमाशों को लेकर पचमढ़ी आया था। चालक शुक्रवार सुबह पिपरिया स्टेशन पर बदमाशों को छोड़ गया, जहां श्रीधाम एक्सप्रेस आने वाली थी। इसके साथ ही इन बदमाशों के जबलपुर जाने की सारी संभावनाएं व्यक्त की जा रही हैं। इसकी मदद से, बदमाशों ने INSAS राइफल के साथ कई राउंड गोलियां भी लीं, जो बहुत खतरनाक साबित हो सकती हैं।

Created On :   6 Dec 2019 2:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story