US Open: 19 साल की एंड्रेस्कू ने सेरना को मात देकर जीता पहला ग्रैंड स्लैम खिताब

US Open 2019: Bianca Andreescu stuns Serena Williams to win her maiden Grand Slam title
US Open: 19 साल की एंड्रेस्कू ने सेरना को मात देकर जीता पहला ग्रैंड स्लैम खिताब
US Open: 19 साल की एंड्रेस्कू ने सेरना को मात देकर जीता पहला ग्रैंड स्लैम खिताब
हाईलाइट
  • 19 साल की एंड्रेस्कू ने फाइनल में सेरेना को 6-3
  • 7-5 से मात देकर पहली बार ग्रैंड स्लैम का खिताब जीता
  • एंड्रेस्कू ग्रैंड स्लैम का खिताब जीतने वाली कनाडा की पहली खिलाड़ी बनीं
  • सेरना ने 1999 में जब पहली बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था
  • उसी साल एंड्रेस्कू का जन्म हुआ था

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। कनाडा की युवा टेनिस खिलाड़ी बियांका एंड्रेस्कू ने शनिवार को साल के चौथे ग्रैंड स्लैम-यूएस ओपन में एक बड़ा उलटफेर कर खिताब अपने नाम किया। 19 साल की एंड्रेस्कू ने विमेंस सिंगल्स के फाइनल में सेरेना को 6-3, 7-5 से मात देकर पहली बार ग्रैंड स्लैम का खिताब अपने नाम किया है। इतना ही नहीं वह ग्रैंड स्लैम का खिताब जीतने वाली कनाडा की पहली खिलाड़ी भी बन गई हैं। सेरना ने 1999 में जब पहली बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था, उसी साल एंड्रेस्कू का जन्म हुआ था। 

दूसरी ओर, बियांका ओपन एरा में अमेरिकी ओपन के मेन ड्रा टूनार्मेट डेब्यू के बाद खिताब जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं। 1968 में इस टूनार्मेंट की शुरुआत हुई थी। बियांका ने अब तक अपने करियर में सिर्फ चार मेजर टूनार्मेट में हिस्सा लिया है। बियांका ने सेरेना का रिकॉर्ड 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना तोड़ दिया। सेरेना को लगातार दूसरे साल फ्लशिंग मिडोस (यूएस ओपन) के फाइनल में हार मिली है। बीते साल जापान की नाओमी ओसाका ने उन्हें फाइनल में मात देकर खिताब जीता था। 


मैच के बाद बियांका ने स्थानीय खिलाड़ी सेरेना को हराने के लिए दर्शकों से माफी मांगी। बियांका ने मैच के बाद कहा, मैं जानती हूं कि आप लोग सेरेना को उनका सातवां अमेरिकी ओपन खिताब जीतते हुए देखने आए थे। इसलिए मैं आपसे माफी मांगती हूं। बगल में खड़ी सेरेना इस बात पर मुस्कुरा उठीं क्योंकि वह जानती थीं कि बियांका ने इतिहास रच दिया है। 19 साल की बियांका 2006 में अमेरिकी ओपन खिताब जीतने वाली रूस की मारिया शारापोवा के बाद ग्रैंड स्लैम जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं।

Created On :   8 Sep 2019 4:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story