comScore

VHP ने क्रिस्चन कॉलेज को दी धमकी, आज करेगी भारत माता की आरती !

January 16th, 2018 00:20 IST
VHP ने क्रिस्चन कॉलेज को दी धमकी, आज करेगी भारत माता की आरती !

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। विदिशा के सेंट मेरी पीजी कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा मंगलवार 16 जनवरी को जबरदस्ती भारत माता की आरती कराए जाने को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। सोमवार को जस्टिस सुजय पॉल की बेंच के सामने राज्य सरकार की ओर से आश्वासन दिया गया कि सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराने वहां पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। इस बयान पर अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 17 जनवरी को निर्धारित की, साथ ही सुनवाई के क्षेत्राधिकार के मुद्दे को लेकर मामला चीफ जस्टिस के सामने पेश करने कहा, ताकि वे प्रशासनिक स्तर पर उचित आदेश जारी कर सकें।

कैथोलिक डायोसियन एजुकेशनल सोसायटी की ओर से दायर इस याचिका में कहा गया है कि विदिशा के सेंटमेरी पीजी कॉलेज में बीते 4 जनवरी को भारत माता की आरती कराने कॉलेज की छात्र संघ अध्यक्ष रिचा किरार ने एसडीएम से अनुमति मांगी थी। विगत 3 जनवरी को कानून व्यवस्था को देखते हुए एसडीएम ने अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

ये भी देखें : सीएम शिवराज सिंह ने अपने गनमैन को मारा थप्पड़, VIDEO वायरल

आवेदकों का आरोप है कि इस बारे में छात्र संगठन और प्रशासन के बीच काफी नोकझोंक भी हुई। इसके बाद अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आगामी 16 जनवरी को जबरदस्ती कॉलेज परिषद में भारत माता की आरती का ऐलान कर दिया। इस पर यह याचिका दायर करके जबरदस्ती की जाने वाली आरती पर रोक लगाए जाने की राहत हाईकोर्ट से चाही गई।

मामले पर सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेन्द्र सिंह, अधिवक्ता सिद्धार्थ सिंह चौहान और राज्य सरकार की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता आरके वर्मा हाजिर हुए। श्री वर्मा द्वारा सुरक्षा के मुद्दे पर दिए गए बयान पर अदालत ने सुनवाई मुलतवी कर दी।

कमेंट करें
q9uN7