Viral Video: शाहरुख ने खूबसूरत पेंटिंग से की भारत की तुलना, बताया सभी रंगों का महत्व

Video: Shahrukh Khan Is Comparing India With Beautiful Painting
Viral Video: शाहरुख ने खूबसूरत पेंटिंग से की भारत की तुलना, बताया सभी रंगों का महत्व
Viral Video: शाहरुख ने खूबसूरत पेंटिंग से की भारत की तुलना, बताया सभी रंगों का महत्व

डिजिटल डेब्यू, मुम्बई। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 29 सेकेंड के वीडियो में बादशाह भारत की डाय​वर्सिटी पर बात करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने भारत की तुलना एक खूबसूरत पेंटिंग से की है। उन्होंने बताया कि जैसे किसी पेंटिंग में सभी रंगों की भूमिका होती है और किसी भी रंग को कमतर आंकने से पेंटिंग, पेंटिंग नहीं रह जाती। 

[removed][removed]

वीडियो में शाहरुख कह रहे हैं कि "हमारे देश में 1600 भाषाएं और बोलियां हैं और हर 10-15 किलोमीटर में बोली बदल जाती है। मैं नहीं जानता कि कितने सैकड़ों धर्म यहां अस्तित्व में हैं। विविधतापूर्ण होना अच्छी बात है, विभाजनकारी होना नहीं है। कला का कोई धर्म नहीं है। मुझे लगता है कि हमारे देश का कोई धर्म नहीं है। सभी एक साथ समाहित हैं।"

"भारत एक सुंदर सी पेंटिग है, जहां सारे रंग मिलकर एक-दूसरे को निखारते हैं। यदि आप पेंटिंग में से एक रंग को हटा देते हैं या ये कहना शुरू करते हैं कि ये रंग दूसरे से बेहतर है, तो मुझे लगता है कि पेंटिंग अब पेंटिंग नहीं है। ऐसा ही इंडिया में है।"

शाहरुख खान के इस वीडियो को कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया गया है। वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस ने लिखा, "शाहरुख खान ने जो कहा कांग्रेस पार्टी कई सालों से कह रही है। भारत एक ऐसा देश है, जिसे विविधता से गौरवशाली बनाया गया है।"

इसके पहले शाहरुख का एक और वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर शाहरुख खान लोगों को मतदान के लिए के प्रेरित करते नजर आए।

Created On :   23 April 2019 8:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story