comScore

'डस्टबिन देवो भव:' आस्था के नाम पर डस्टबिन को पूजती महिलाओं का वीडियो वायरल

November 03rd, 2017 13:21 IST
'डस्टबिन देवो भव:' आस्था के नाम पर डस्टबिन को पूजती महिलाओं का वीडियो वायरल

डिजिटल डेस्क, पटना। सोशल मीडिया आज एक ऐसा मंच बन चुका है जहां आप घर बैठे अपनी बात दूसरों के सामने रख सकते हैं। आज कल के युवा सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव हैं और हमेशा कुछ नया जानने के लिए या फिर मनोरंजन के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। चूंकि अब हर कोई स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करता है तो कोई भी फोटो या वीडियो के वायरल होने में भी समय नहीं लगता, रोजाना कुछ न कुछ वायरल हो ही जाता है। फिलहाल की बात करें तो इन दिनों छठ पूजा के समय का एक वीडियो सुर्खियों में बना हुआ है, जिसमें कुछ ग्रामीण महिलाएं एक कंगारू जैसे दिखने वाले डस्टबिन की पूजा कर रही हैं। 

बताया जा रहा है कि बीते दिनों छठ महापर्व के मौके पर ये वीडियो बनाया गया, जहां स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ावा देने के लिए पहली बार इस तरह के डस्टबिन मंदिर के सामने रखे गए थे। 

डस्टबिन की उतारी आरती

ये वीडियो ट्विटर पर @Sassy_Soul_ नाम के अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो को सभी लोग देखने के साथ साथ शेयर भी खूब कर रहे हैं। ये देखकर आप भी चौंक गए होंगे। इस वीडियो में कुछ महिलाएं एक-एक कर इस डस्टबिन पर जल अर्पित करती हैं, अगरबत्ती भी लगाती हैं और बाकायदा चढ़ावा भी डालती हैं। इन महिलाओं की ऐसी अंधी आस्था देख सभी लोग काफी हैरान हैं, बहुत से लोगों ने इस वीडियो को अपने अकाउंट पर शेयर किया है।

लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

इस वीडियो के पीछे की वजह किसी ने कम साक्षरता और गरीबी बताई, तो किसी ने कमेंट कर कहा कि भारत में हर जानवर का सम्मान किया जाता है, उसी का साक्षात उदाहरण ये वीडियो है। इस वीडियो पर शशि थरूर ने कहा कि 'हमारे देश में मुर्ति पूजा चरम पर पहुंच चुकी है और ये एक गंभीर बात है।'

कमेंट करें
WdeOE