सूर्य यादव की चमकदारी पारी पर फिरा पानी, तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड ने भारत को हराया

Surya Yadavs brilliant innings turned water, England defeated India in the third T20 match
सूर्य यादव की चमकदारी पारी पर फिरा पानी, तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड ने भारत को हराया
भारत-इंग्लैंड श्रृंखला सूर्य यादव की चमकदारी पारी पर फिरा पानी, तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड ने भारत को हराया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड की बीच ट्रेंटब्रिज में रविवार को खेले गए तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड ने भारत को हरा दिया है। इसी के साथ भारत ने इस सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 216 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में टीम इंडिया 198 रनों पर ही सिमट गई। भारत की ओर से धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार ने शानदार शतक भी जड़ी, लेकिन वह टीम इंडिया को मंजिल तक नहीं पहुचा पाए। 

भारतीय खिलाड़ियों ने किया निराश

इंग्लैंड के साथ तीसरे टी-20 क्रिकेट मैच रविवार को फिर से भारतीय खिलाड़ियों ने निराश किया। सूर्यकुमार यादव को छोड़कर कोई भी भारतीय खिलाड़ी चल नहीं पाया। भारत की शुरूआत निराशाजनक रही। कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत व विराट कोहली सस्ते में ही पवेलियन लौट गए थे। हालांकि सूर्यकुमार ने इसके बावजदू भी तूफानी पारी खेली लेकिन मैच के 19 वें में अपना विकेट गंवा बैठे और भारत के हाथ से मैच निकल गया।

इंग्लैंड ने की धुआंधार बल्लेबाजी

जहां भारतीय टीम ने फैन्स के निराश किया तो वहीं इंग्लैंड टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन कर फैन्स का दिल जीत लिया। पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने धमाकेदार शुरूआत की। कप्तान जोस बटलर ने शुरूआत में अच्छा खेले लेकिन 18 रन बनाकर ही पवेलियन वापस हो गए। जेसन रॉय ने अच्छी बल्लेबाजी की और टीम के लिए 27 रन बनाए, फिल सॉल्ट का प्रदर्शन निराश करने वाला रहा और उन्होंने सिर्फ 8 रन ही बनाए। लेकिन इंग्लैंड की तरफ से असली धमाल तो डेविड मलान ने मचाया। उन्होंने केवल 39 बॉल पर 77 रन बना डाले।

भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। अपने इस इनिंग के दौरान डेविड ने 6 चौके और 5 छक्के भी जड़े थे। अंत में लियाम लिविंगस्टोन ने 29 बॉल पर 42 रनों की शानदार पारी खेली। लियाम ने भी अपनी पारी के दौरान 4 गगनचुंबी छक्के लगाए। इन खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने 215 रनों का स्कोर खड़ा किया। जो कि भारत के खिलाफ टी-20 मैच में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर माना जा रहा है। 

Created On :   10 July 2022 5:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story