मौत पर 'सियासत': महाराष्ट्र के नांदेड़ में 12 नवजात समेत 24 लोगों की मौत, शिंदे सरकार पर विपक्षी दलों ने लगाए मर्डर करने का आरोप, राहुल, प्रियंका समेत शरद पवार ने साधा निशाना

महाराष्ट्र के नांदेड़ में 12 नवजात समेत 24 लोगों की मौत, शिंदे सरकार पर विपक्षी दलों ने लगाए मर्डर करने का आरोप, राहुल, प्रियंका समेत शरद पवार ने साधा निशाना
  • महाराष्ट्र के नांदेड़ में बड़ा हादसा
  • जिले के एक सरकारी अस्पताल में 24 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल से दिल को दहला देने वाली खबर सामने आई है। प्रदेश के एक सरकारी अस्पताल में 12 नवजात सहित 24 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे पर विपक्षी दल के नेता महाराष्ट्र के शिंदे सरकार को चौतरफा घेराव कर रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने इस घटना पर दुख जताते हुए महाराष्ट्र सरकार को घेरा है। जबकि शिवसेना (यूबीटी) नेता और राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने इन मौतों को शर्मनाक बताते हुए इसे मर्डर करार दिया है।

महाराष्ट्र के इस बड़े हादसे को लेकर शरद पवार ने शिंदे सरकार को घेरते हुए कहा कि, इस घटना ने सरकार की विफलताओं का पूरा पोल खोल दिया है। प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी होती है कि उसके नागरिक सुरक्षित हो और उसका कर्तव्य यहीं होता है कि अपने लोगों की सेवा करे। यह बड़ा हादसा महाराष्ट्र के नादेड़ जिले स्थित सरकारी अस्पताल में घटित हुआ है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, दवाओं की कमी से 12 नवजात सहित 24 लोगों की मौत बताई जा रही है।

भाजपा की नजर में गरीबों की कीमत नहीं- राहुल

नादेंड़ में घटित घटना को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने शिंदे सरकार व बीजेपी पर निशाना साधते हुए एक्स पर लिखा, महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में दवाइयों की कमी से 12 नवजात शिशुओं समेत 24 लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। सभी शोकाकुल परिवारों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। उन्होंने आगे बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए लिखा, भाजपा सरकार हजारों करोड़ रुपये अपने प्रचार पर खर्च कर देती है, मगर बच्चों की दवाइयों के लिए पैसे नहीं हैं? भाजपा की नजर में गरीबों की जिंदगी की कोई कीमत नहीं है। इनके अलावा प्रियंका गांधी ने भी नादेड़ में घटित घटना पर दुख जताया और राज्य सरकार को लोगों की सेवा करने की नसीहत दी।

हादसा नहीं ये मर्डर है- शिवेसना(यूबीटी)

शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने इस हादसे को मर्डर बताया है। उन्होंने कहा कि, इसे मौत कहना सबसे बड़ी गलती है क्योंकि ये बहुत बड़ी लापरवाही है। राज्य सरकार विदेशी यात्राओं में बिजी है। ये भूल जाते हैं कि उनका काम प्रदेश के लोगों की सेवा करना है न की घूमना, ये मौत नहीं मर्डर है। 24 लोगों की मौत पर एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने भी दुख जताते हुए कहा कि, यह हादसा दिल को दहला देने वाली है। राज्य सरकार इस घटना को रोक सकती थी लेकिन इसमें वो सफल नहीं हो पाई। उन्हें ये सुनिश्चित करना चाहिए की आगे से ऐसी घटना न घटे।

सही तरीके से होगी जांच

नांदेड़ में घटित घटना अब चर्चा का विषय बन गया है। आज यानी 3 अक्टूबर को चौकसी समिति निरीक्षण नांदेड़ के सरकारी अस्पताल जाएगी और मौतों के सही कारणों का पता लगाएगी।

Created On :   3 Oct 2023 3:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story