दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा की 300 कार्यकर्ता पहुंची सीएम आवास

दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा की 300 कार्यकर्ता पहुंची सीएम आवास
Amritsar: BJP Mahila Morcha activists during a protest against Punjab Government, in Amritsar, Wednesday, April 07, 2021.(Photo: Pawan sharma/IANS)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी नेता दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपना समर्थन दे रहे हैं, वहीं दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा की सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल भी रविवार को मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचा। हालांकि दिल्ली पुलिस ने उन्हें करीब 300 मीटर दूर बैरिकेड्स लगाकर रोक दिया। प्रतिनिधिमंडल की सभी महिलाएं हाथों में गुलाब का फूल और तख्तियां लिए हुए थीं, जिस पर लिखा था, जल्दी ठीक हो जाओ केजरीवाल जी, केजरीवाल जी कुंठित मानसिकता से बाहर आओ।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल भाजपा नेता योगिता सिंह ने कहा कि आज हम कोई धरना-प्रदर्शन करने नहीं आए हैं, आज हमारे मुख्यमंत्री आवास आने का मकसद सिर्फ मुख्यमंत्री से मिलना और उनकी बात को छोड़कर स्वस्थ मन से दिल्ली के विकास के लिए काम करने को कहना है। उन्होंने खेद व्यक्त किया कि मुख्यमंत्री ने महिलाओं के एक छोटे शांतिपूर्ण प्रतिनिधिमंडल से मिलना आवश्यक नहीं समझा। गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 23 मई को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मिलने महाराष्ट्र जाएंगे। इन मुलाकातों के दौरान अरविंद केजरीवाल केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ इन पार्टियों से समर्थन मांगेंगे।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली में केंद्र सरकार की तानाशाही समेत कई राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा हुई। विपक्ष को एकजुट होकर हमें केंद्र की भाजपा सरकार के इस तानाशाही अध्यादेश को संसद में हराना होगा। अगर राज्यसभा में यह बिल हार गया तो वो 2024 का सेमी फाइनल होगा और पूरे देश में संदेश चला जाएगा कि 2024 में भाजपा की सरकार जा रही है। केजरीवाल ने कहा कि 23 मई को मैं कोलकाता जाकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलूंगा। वहां हमारी मुलाकात दोपहर 3 बजे होगी। इसके बाद मैं एक-एक कर पूरे देश के अंदर सभी पार्टियों के अध्यक्ष से मिलने के लिए जाउंगा। मैंने सीएम नीतीश कुमार से भी निवेदन किया है कि वे भी सभी राजनीतिक पार्टियों से बात करें। मैं हर राज्य में जाकर एक-एक विपक्षी पार्टी के नेताओं से मिलूंगा और राज्यसभा में जब ये बिल आए, तो इसे हराने के लिए सबसे अपील करूंगा। वहीं, इसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल शरद पवार और उद्धव ठाकरे से भी मिलने जाएंगे। सीएम अरविंद केजरीवाल 24 मई को मुम्बई में उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे और 25 मई को मुम्बई में ही शरद पवार से मिलेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि 11 मई को सुप्रीम कोर्ट का आदेश आया था। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में सारी शक्तियां दिल्ली की चुनी हुई सरकार को दे दी थी। सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के 8वें दिन केंद्र सरकार ने एक अध्यादेश जारी कर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पलट दिया और चुनी हुई सरकार की सारी शक्तियां छीन ली। केंद्र सरकार ने एक अध्यादेश के माध्यम से दिल्ली सरकार को बिल्कुल पंगु बना दिया है और सारी ताकत एलजी को दी है कि अब एलजी ही दिल्ली चलाएंगे। सुप्रीम कोर्ट के 5 जजों की संविधान पीठ ने सर्व सम्मति से यह फैसला दिया था, जिसे केंद्र सरकार ने पलट दिया है जो संविधान के खिलाफ है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 May 2023 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story