लोकसभा चुनाव 2024: एक सर्वेक्षण में आया सामने, विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया से आगे रहेगा सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन

एक सर्वेक्षण में आया सामने, विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया से आगे रहेगा सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन
  • उत्तर प्रदेश में अपनी प्रधानता बरकरार रखेगी भाजपा
  • एनडीए को तीसरी बार सत्ता में आने की उम्मीद
  • टीवी9 भारतवर्ष, पोलस्ट्रैट और पीपुल्स इनसाइट्स ने कराया सर्वे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक ओपिनियन पोल में सामने आया है कि एनडीए गठबंधन इंडिया गठबंधन से आगे रहेगा। सर्वे टीवी9 भारतवर्ष, पोलस्ट्रैट और पीपुल्स इनसाइट्स की ओर से कराया गया है। सर्वे में दावा किया जा रहा है कि 25 लाख से अधिक लोगों से सैंपलिंग लिया गया है। सर्वेक्षण 7 अप्रैल से 13 अप्रैल के बीच कराया गया। कराए गए जनमत सर्वेक्षण के मुताबिक, बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को 360 से अधिक सीटों के साथ तीसरी बार आसानी से सत्ता में आने की उम्मीद है, जबकि इंडिया गठबंधन इस संख्या के केवल एक तिहाई के साथ पीछे रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए को 362 सीटों के साथ समाप्त होने का अनुमान है, जबकि इंडिया गठबंधन को सिर्फ 120 सीटें मिलेंगी।

सर्वेक्षण यह भी संकेत देता है कि बीजेपी उत्तर प्रदेश जैसे सबसे अधिक लोकसभा सीट रखने वाले राज्य में अपनी प्रधानता बनाए रखेगी, सर्वे में बीजेपी को 80 में से 64 सीटें मिलने का दावा किया गया है। जबकि समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस को ज्यादा बढ़त मिलने की संभावना नहीं है।

48 लोकसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में भाजपा, शिवसेना और एनसीपी की महायुति को 28 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि विपक्षी गठबंधन एमवीए जिसमें कांग्रेस, शिवसेना यूबीटी,एनसीपी शरद पवार शामिल है को 20 लोकसभा सीटें मिलने की संभावना है।

Created On :   17 April 2024 3:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story