लोकसभा चुनाव 2024: दिल्ली की चार लोकसभा सीटों पर आप ने उतारे उम्मीदवार, नई दिल्ली से सोमनाथ भारती को टिकट, कांग्रेस को तीन सीट

दिल्ली की चार लोकसभा सीटों पर आप ने उतारे उम्मीदवार, नई दिल्ली से सोमनाथ भारती को टिकट, कांग्रेस को तीन सीट
  • लोकसभा चुनाव के लिए आप की पहली लिस्ट जारी
  • दिल्ली की चार सीटों पर उतारे उम्मीदवार
  • कांग्रेस के साथ गठबंधन में लड़ेगी चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही समय शेष बचा है। सत्ता पक्ष और विपक्ष के सभी दलों ने इस महामुकाबले में जीत हासिल करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। बता दें इस बार का चुनाव पार्टी इंडिया गठबंधन में शामिल उसके सहयोगी दल कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ने जा रही है। इसको लेकर दोनों ही पार्टियों के बीच कुछ ही दिन पहले सीटों का बंटवारा भी हो चुका है। जिसके मुताबिक आप दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से 4 पर और कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

आप ने किया उम्मीदवारों का ऐलान

आप के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। पार्टी ने कुलदीप कुमार को पूर्वी दिल्ली से, सोमनाथ भारती को नई दिल्ली से, सहीराम पहलवान को दक्षिणी दिल्ली से और महाबल मिश्रा को पश्चिमी दिल्ली से अपना उम्मीदवार बनाया है। गोपाल राय ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, "INDIA गठबंधन में आम आदमी पार्टी ने 5 उम्मीदवारों की घोषणा की है। दिल्ली के पूर्वी दिल्ली की सीट जोकि जनरल सीट है वहां से कुलदीप कुमार चुनाव लड़ेंगे, पार्टी ने यह एक बड़ा फैसला लिया है। दक्षिणी दिल्ली से सहीराम पहलवान और महाबल मिश्रा पश्चिमी दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे। हरियाणा में सुशील गुप्ता कुरूक्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। उम्मीदवारों के निर्णय को लेकर सबसे अहम चीज़ थी जमीन से जुड़ा होना, जिस कारण इन नेताओं को उम्मीदवारा बनाया गया है। विधायकों के काम को लोग जानते हैं, इन उम्मीदवारों की एक पहचान है।"

केजरीवाल को मिला ईडी का आठवां समन

वहीं दिल्ली शराब घोटाले में ईडी ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर समन भेजा है। जांच एजेंसी द्वारा ये उन्हें भेजा गया आठवां समन है। इससे पहले 22 फरवरी को ईडी ने उन्हें इस मामले में सातवां समन भेजा था, जिसमें उन्हें 26 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। जब वह नहीं पहुंचे तो पार्टी ने उन्हें आठवां समन भेजा, जिसमें उन्हें 4 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। 22 फरवरी से पहले ईडी केजरीवाल को 2 फरवरी, 17 जनवरी, 3 जनवरी और पिछले साल 21 दिसंबर व 2 नवंबर को समन भेज चुकी थी।

इस बीच मंगलवार को आम आदमी पार्टी की ओर से एक बयान जारी किया गया। जिसमें पार्टी ने कहा कि मामला अभी कोर्ट में लंबित है। इसकी अगली सुनवाई 16 मार्च को है। ऐसे में ईडी को बार-बार समन भेजने की जगह कोर्ट के आदेश का इंतजार करना चाहिए।

Created On :   27 Feb 2024 11:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story