फोन हैकिंग: अलर्ट मैसेज मिलने के बाद राहुल गांधी के निशाने पर मोदी सरकार कहा फोन हैक करने की कोशिश, महुआ मोइत्रा ने भी लगाए संगीन आरोप

अलर्ट मैसेज मिलने के बाद राहुल गांधी के निशाने पर मोदी सरकार कहा फोन हैक करने की कोशिश, महुआ मोइत्रा ने भी लगाए संगीन आरोप
  • विपक्षी नेताओं को मिला एपल से अर्लट मैसेज
  • विपक्ष ने लगाया जासूसी करने का आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल ने मंगलवार (31 अक्टूबर) को कई सारे भारतीय विपक्षी नेताओं को अलर्ट मैसेज भेजा। जिसमें चेतावनी दी गई है कि उनके आईफोन को 'स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स' के जरिए निशाना बनाया जा रहा है। मैसेज में कहा गया है कि कंपनी का मानना है कि आपकी एप्पल आईडी से जुड़े हुए आईफोन को स्टे स्पॉन्सर्ड अटैकर्स के जरिए रिमोटली कंट्रोल करने की कोशिश हो रही है। इस बात की खुद जानकारी विपक्षी नेताओं ने दी है। बकायदा राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना भी साधा है।

अलर्ट मैसेज में कहा गया है, "स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स आपका आईफोन टारगेट कर रहे हैं। अटैकर्स आपकी एपल आईडी के जरिए रिमोटली आईफोन का एक्सेस लेने की कोशिश कर रहे हैं। ये अटैकर्स आपको व्यक्तिगत तौर कर रहे हैं। यदि आपके डिवाइस के साथ किसी स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स ने छेड़छाड़ की है, तो वे आपके संवेदनशील डेटा, कम्युनिकेशन और यहां तक ​​कि कैमरा और माइक्रोफोन तक रिमोटली पहुंच सकते हैं। आप इस चेतावनी को गंभीरता से लीजिए।"

इन नेताओं को मिले मैसेज

जिन विपक्षी नेताओं को मैसेज भेजा गया है उनमें कांग्रेस नेता पवन खेड़ा, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, शिवसेना यूबीटी सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, कांग्रेस सांसद शशि थरुर, एवं एआईएमआईएम चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी जैसे कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं। साथ ही ये मैसेज राहुल गांधी के कार्यालय को भी प्राप्त हुआ है। जिस पर राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी। जानकारी ये भी मिली है कि नेताओं के अलावा कुछ पत्रकारों को भी मैसेज भेजे गए हैं।

राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

राहल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "PM नरेंद्र मोदी की आत्मा अडानी में है। असलियत यह है कि राजा, राजा ही नहीं है, पावर किसी और के हाथ में है। जैसे ही हम अडानी पर जाते हैं वैसे ही इंटेलिजेंस एजेंसी, जासूसी, CBI आते हैं। अभी नंबर-1 अडानी, नंबर-2 प्रधानमंत्री और नंबर-3 पर अमित शाह हैं।" उन्होंने आगे कहा "पूरे विपक्ष के खिलाफ एप्पल का नोटिस आता है। यह मेरे कार्यालय में सभी लोगों को मिला है। कांग्रेस पार्टी में लिस्ट बनी हुई है। यह सारे किसी न किसी तरीके से इस मामले में शामिल हैं। "आपका ध्यान कभी इधर, कभी उधर ले जाते हैं, आपके दिल में गुस्सा पैदा करते हैं और जब आपके अंदर नफरत आती है तब ये लोग इस देश का धन ले जाते हैं।"

लोकतंत्र में आजादी और निजता को खत्म करना चाहती...

एप्पल से प्राप्त मैसेज पर सपा सुप्रीम अखिलेश यादव की भी प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा, "ये बड़े दुख की बात है, सुबह ये जानकारी मिली और इस प्रकार का मैसेज कंपनी के माध्यम से आया है। मैसेज में बताया जा रहा है कि स्टेट की ओर से आपका फोन हैक किया जा रहा है। दुख की बात है कि लोकतंत्र में आजादी और निजता को भी ये खत्म करना चाहते हैं। जासूसी किस लिए? इसकी जांच होनी चाहिए।"

इन्हीं नेताओं की तरह TMC नेता महुआ मोइत्रा, शिवसेना (UBT)सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, कांग्रेस नेता शशि थरूर और पवन खेड़ा ने भी बीजेपी सरकार पर हमला बोला है और आरोप लगाया है कि सरकार उनकी जासूसी करा रही है।

बीजेपी ने क्या कहा?

इस पूरे मामले पर बीजेपी की ओर से भी बयान जारी आया है। पूर्व कानून मंत्री और सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, विपक्ष के नेता जो फोन हैकिंग की बात कर रहे हैं इस मामले में उन्हें मामला दर्ज कराना चाहिए ताकि सच्चाई बाहर आ सके। शंकर ने पेगासस मामले का उठाते हुए कहा कि, राहुल गांधी पहले भी जासूसी के आरोप लगा चूके हैं लेकिन जब कोर्ट ने उनसे फोन मांगा तब उन्होंने देने से माना कर दिया था। अगर उन्हें लगाता है कि उनकी जासूसी हो रही है तो उन्हें पुलिस में एफआईआर दर्ज करानी चाहिए।

Created On :   31 Oct 2023 8:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story