आरोप: पंजाब के पूर्व मंत्री मनप्रीत बादल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

पंजाब के पूर्व मंत्री मनप्रीत बादल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी
  • पंजाब की एक अदालत ने जारी किया वारंट
  • भाजपा नेता मनप्रीत बादल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी
  • बठिंडा में एक संपत्ति की खरीद में अनियमितताओं का आरोप

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब की एक अदालत ने मंगलवार को राज्य के पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा नेता मनप्रीत बादल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया। वो बठिंडा में एक संपत्ति की खरीद में अनियमितताओं के आरोप का सामना कर रहे हैं।

बठिंडा की अदालत ने मनप्रीत बादल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया, जो इस साल जनवरी में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। सोमवार को विजिलेंस ब्यूरो ने मनप्रीत बादल और चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। मामले में पहले ही तीन आरोपी -- राजीव कुमार, अमनदीप सिंह और विकास अरोड़ा गिरफ्तार हो चुके हैं।

ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने कहा कि मामला पूर्व विधायक सरूप चंद सिंगला की शिकायत पर दर्ज किया गया था। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान पाया गया कि मनप्रीत बादल ने 2018 से 2021 तक पंजाब के वित्त मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान बठिंडा में 1,560 वर्ग गज के दो भूखंड खरीदने के लिए अपने राजनीतिक प्रभाव का इस्तेमाल किया, जिससे राज्य के खजाने को लाखों रुपये का नुकसान हुआ।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Sep 2023 2:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story