पंचायत चुनाव के बाद भी जारी रह सकता है बंगाल गवर्नर का पीस रूम

पंचायत चुनाव के बाद भी जारी रह सकता है बंगाल गवर्नर का पीस रूम
West Bengal Raj Bhavan.
  • पंचायत चुनाव में झड़प
  • हिंसा की घटनाओं पर दैनिक रिपोर्ट
डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कोलकाता के राजभवन परिसर में खोला गया पीस रूम आगामी पंचायत चुनाव के बाद भी काम करना जारी रख सकता है। राज्यपाल आनंद बोस ने पंचायत चुनाव में झड़पों और हिंसा की घटनाओं पर दैनिक रिपोर्ट के लिए ये पीस रूम खोला है। पीस रूम खुद राज्यपाल के कहने पर खोला गया है ताकि उनका दफ्तर पीड़ितों और प्रत्यक्षदर्शियों से हिंसा के बारे में प्रत्यक्ष जानकारी प्राप्त कर सके।

अब पीस रूम के हेल्पलाइन नंबर पर पहले तीन दिनों में 1,500 से अधिक कॉल आ चुकी हैं, और इस उद्देश्य के लिए खोले गए ईमेल के इनबॉक्स में शिकायतों की बाढ़ आ गई है। सूत्रों ने कहा कि गवर्नर इस पहल को आगे भी जारी रखना चाहते हैं। पंचायत चुनाव के नतीजे 11 जुलाई को घोषित किए जाएंगे, मतदान की तारीख 8 जुलाई है। सूत्रों ने कहा कि राज्यपाल ने कथित तौर पर अपने करीबी विश्वासपात्रों से कहा है कि वह चाहते हैं कि पश्चिम बंगाल में पूर्ण शांति बहाल होने तक पीस रूम का संचालन जारी रहे।

गवर्नर हाउस को खबर है कि 11 जुलाई को परिणाम घोषित होने के बाद भी हिंसा जारी रह सकती है, जैसा कि 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद हुआ था। सूत्रों ने कहा कि राज्यपाल को 2021 में चुनाव के बाद की हिंसा के बारे में व्यावहारिक अनुभव है, क्योंकि वह उस केंद्रीय टीम का हिस्सा थे जो स्थिति की समीक्षा करने के लिए राज्य में आई थी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Jun 2023 8:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story