बंगाल स्कूल नौकरी मामला: ईडी अधिकारी सुजय भद्र का स्वास्थ्य अपडेट लेने के लिए अस्पताल पहुंचे

ईडी अधिकारी सुजय भद्र का स्वास्थ्य अपडेट लेने के लिए अस्पताल पहुंचे
  • सूत्रों के अनुसार लंबे समय से केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी भद्र से दोबारा पूछताछ नहीं कर पाए
  • भद्र की बाईपास सर्जरी कोलकाता के एक निजी अस्पताल में की गई थी

डिजिटल डेस्क,कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जांच अधिकारी बुधवार को अचानक पश्चिम बंगाल स्कूल नौकरी मामले के मुख्य आरोपी सुजय कृष्ण भद्र के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए सरकारी एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंचे।

सूत्रों का कहना है कि ईडी अधिकारी इस बात को लेकर आश्चर्यचकित हैं कि अगस्त में बाईपास सर्जरी के दो महीने बाद भी भद्र के अस्पताल में भर्ती रहने के क्या कारण हैं। सूत्रों ने कहा कि चूंकि इतने समय तक केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी भद्र से दोबारा पूछताछ नहीं कर सके, खासकर उनसे जुड़ी कॉर्पोरेट इकाई के संबंध में, जिनका नाम स्कूल नौकरी मामले में जांच के दौरान सामने आया था।

सूत्रों के मुताबिक, इससे मामले की जांच में आगे और तेजी से प्रगति में बाधा आ रही थी। इसलिए ईडी के जांच अधिकारियों ने सीधे अस्पताल पहुंचने और उनके स्वास्थ्य अपडेट का लेने का फैसला किया। संयोग से, कलकत्ता हाईकोर्ट ने हाल ही में केंद्रीय एजेंसी को स्कूल नौकरी मामले में जांच प्रक्रिया को इस साल 31 दिसंबर तक समाप्त करने का निर्देश दिया है।

हालांकि, भद्र की बाईपास सर्जरी कोलकाता के एक निजी अस्पताल में की गई थी, लेकिन वहां से डिस्चार्ज होने के बाद उन्हें एसएसकेएम में स्थानांतरित कर दिया गया था। तब से केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों को उनसे पूछताछ करने का एक भी मौका नहीं मिला।

ज्ञात हो कि स्कूल नौकरी मामले में मुख्य आरोपी और पश्चिम बंगाल में कई राजनीतिक रूप से प्रभावशाली व्यक्तियों के करीबी विश्वासपात्र भद्र को ईडी के अधिकारियों ने इस साल 30 मई को एजेंसी के सॉल्ट लेक कार्यालय में 12 घंटे की मैराथन पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था।

इस साल जुलाई में ईडी ने एक चार्जशीट दायर की, जिसमें उन्होंने भद्र को मामले में शामिल बताया। 7,600 पेज की चार्जशीट में मुख्य चार्जशीट 125 पेज की है। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने विस्तार से बताया है कि कैसे भद्रा ने मामले में आय एकत्र की और फिर उसे विभिन्न चैनलों के माध्यम से डायवर्ट किया। चार्जशीट में ईडी ने विस्तार से बताया है कि हवाला मार्ग के माध्यम से आय को डायवर्ट करने के लिए भद्र और उनके करीबी सहयोगियों ने 100 से अधिक बैंक खातों का इस्तेमाल किया था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Oct 2023 11:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story