बंगाल स्कूल नौकरी मामला: ईडी ने भद्र के दामाद अयान सिल के बेटे को किया तलब

बंगाल स्कूल नौकरी मामला: ईडी ने भद्र के दामाद अयान सिल के बेटे को किया तलब
Enforcement Directorate.(Facebook)
  • स्कूल भर्ती मामले की जांच
  • पूछताछ के लिए तलब
डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के स्कूल भर्ती मामले की जांचकर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने सुजय कृष्ण भद्र उर्फ कालीघाटर काकू (कालीघाट के चाचा) के दामाद प्रमोटर अयान सिल के बेटे को मामले में पूछताछ के लिए तलबकिया है। जहां भद्र अभी ईडी की हिरासत में हैं, वहीं सिल भी करोड़ों रुपये के स्कूल भर्ती मामले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए न्यायिक हिरासत में हैं। ईडी ने सोमवार को भद्र के दामाद और सिल के बेटे को समन भेजा।

सूत्रों ने कहा कि ईडी के अधिकारी उनसे उनकी बड़ी संपत्ति के बारे में पूछताछ करेंगे, जो उनकी आय से बहुत अधिक है। केंद्रीय एजेंसी के जासूसों को संदेह है कि इस बात की पूरी संभावना है कि स्कूल भर्ती मामले में आय का एक हिस्सा उनकी संपत्तियों और संपत्तियों में निवेश किया गया है।

सूत्रों ने कहा कि ईडी अधिकारियों की जांच के दायरे में दुगार्पुर एक्सप्रेसवे से सटे शुक्ला सर्विस सेंटर नाम के एक पेट्रोल पंप में निवेश का स्रोत है, जहां सिल के बेटे की साझेदारी है। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी उनसे इस पेट्रोल पंप को शुरू करने के लिए मिले फंड के बारे में पूछताछ कर सकते हैं।

इस बीच, ईडी के अधिकारियों ने भद्र, सिल और तृणमूल कांग्रेस के विधायक और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य की एक सामान्य कार्यप्रणाली की पहचान की है। ईडी के एक सहयोगी ने कहा, इन तीनों के बीच सामान्य बात यह है कि इन सभी ने घोटाले की आय को डायवर्ट करने के लिए अपने करीबी परिवार के सदस्यों और बैंक खातों का इस्तेमाल किया। भट्टाचार्य, उनके बेटे और पत्नी के साथ, वर्तमान में स्कूल भर्ती मामले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए न्यायिक हिरासत में हैं।

ईडी ने कोलकाता के एक व्यवसायी को तलब किया है, जिसने भद्र द्वारा चलाए जा रहे एक ट्रस्ट बांग्लार बोंडू (बंगाल का दोस्त) को छह करोड़ रुपये का उच्च मूल्य का बंगला दान किया था। मामले में जिस कारोबारी का नाम सामने आया है, उसका आवास कोलकाता के दक्षिणी बाहरी इलाके बेहाला में भद्रा के आवास के काफी करीब है। भद्र को 14 दिन की ईडी हिरासत खत्म होने के बाद 14 जून को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Jun 2023 10:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story