बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला : सयानी घोष 11 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी दफ्तर से निकलीं

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला : सयानी घोष 11 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी दफ्तर से निकलीं

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कथित करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा 11 घंटे की मैराथन पूछताछ के बाद आखिरकार अभिनेत्री से नेता बनीं और तृणमूल युवा कांग्रेस की अध्यक्ष सयानी घोष शुक्रवार देर रात सॉल्ट लेक स्थित एजेंसी कार्यालय से बाहर आईं। रात करीब 11 बजे ईडी कार्यालय से बाहर आने के बाद थकी हुई दिख रहीं सयानी ने इंतजार कर रहे मीडियाकर्मियों से कहा कि उन्होंने मैराथन पूछताछ के दौरान ईडी अधिकारियों के साथ 100 प्रतिशत सहयोग किया है।

हालांकि, ईडी के सूत्रों ने कहा कि सयानी घोष ने उनसे पूछे गए सवालों से बचने की कोई स्पष्ट कोशिश नहीं की, लेकिन कई मौकों पर उन्होंने विरोधाभासी जवाब दिए। सूत्रों ने कहा कि इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि निकट भविष्य में उन्हें पूछताछ के लिए फिर से बुलाया जा सकता है। सयानी सुबह 11.20 बजे साल्ट लेक स्थित ईडी कार्यालय पहुंचीं और दोपहर 12 बजे उनसे पूछताछ शुरू हुई।

सूत्रों ने बताया कि सयानी ने 8 जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव के लिए उनके प्रचार कार्यक्रम को देखते हुए ईडी अधिकारियों से शाम पांच बजे तक पूछताछ पूरी करने का अनुरोध किया, मगर उनके अनुरोध को केंद्रीय एजेंसी ने स्वीकार नहीं किया। सूत्रों ने कहा कि सयानी से इस मामले में आरोपी निष्कासित युवा तृणमूल नेता कुंतल घोष के साथ उनके व्हाट्सएप चैट संदेशों के आधार पर पूछताछ की गई थी, जो न्यायिक हिरासत में हैं।

सूत्रों ने कहा कि अभिनेत्री से नेता बनीं सयानी घोष और कुंतल घोष के बीच संपत्ति की कुछ खरीद से संबंधित कुछ बैंकिंग लेनदेन पर भी पूछताछ की गई, जो हाल ही में जांच के दौरान सामने आए थे। सयानी को शुक्रवार को सभी संबंधित दस्तावेजों जैसे बैंक विवरण, पिछले कुछ वर्षों के आयकर रिटर्न के साथ-साथ उनकी संपत्ति और संपत्ति के विवरण के साथ ईडी कार्यालय में हाजिर होने के लिए कहा गया था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 July 2023 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story