लोकसभा चुनाव 2024: बिहार बीजेपी कोर कमेटी की बैठक समाप्त, लोकसभा चुनाव के लिए बनाई गई रणनीति, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बताया पार्टी का प्लान

बिहार बीजेपी कोर कमेटी की बैठक समाप्त, लोकसभा चुनाव के लिए बनाई गई रणनीति, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बताया पार्टी का प्लान
  • बीजेपी तैयार की बिहार की 40 सीटों पर रणनीति
  • गिरिराज सिंह ने बताया बीजेपी का प्लान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 40 लोकसभा सीटों वाले बिहार में रविवार को बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई। इस मीटिंग में बिहार बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। बैठक खत्म होने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उनसे 2024 के चुनाव को लेकर सवाल पूछा गया। उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से जिसे भी टिकट मिलेगा वह जीत हासिल करेगा। बिहार के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने जनता का अपमान किया है। बिहार में अराजकता का माहौल वापस लौट आया है। नीतीश कुमार के फिर से बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व स्पष्ट कर चुका है कि नीतीश कुमार के लिए बीजेपी में सारे दरवाजे बंद हो गए हैं।

'नीतीश के लिए दरबाजे बंद'

ऐसी अटकले लगाई जा रही है कि बिहार की सियासत में 14 जनवरी के बाद कुछ बड़ा हो सकता है। आज यह सवाल भी पत्रकारों ने गिरिराज सिंह के सामने रखा। उन्होंने कहा कि इस विषय पर जीतन राम मांझी और नीतीश कुमार ही बता सकते हैं कि उनके मन में क्या चल रहा है। हालांकि, मैं साफ कर देना चाहता हूं कि नीतीश के बीजेपी में शामिल होने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है। इसके अलावा 13 जनवरी को बेतिया में पीएम मोदी की रैली को लेकर बीजेपी नेता ने कहा कि अभी कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है।

बिहार को लेकर इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा जारी है। गौरतलब है कि बिहार के लिए 'इंडिया' गठबंधन में आरजेडी 16, जेडीयू 16, कांग्रेस 6 और लेफ्ट 2 सीट शेयरिंग के संभावित फार्मूला पर बात बन सकती है। वहीं, बिहार बीजेपी भी लोकसभा को लेकर राज्य में रणनीति तैयार कर रही है। बीजेपी के शीर्ष नेता भी लोकसभा चुनाव के लिए पिछले साल दिसंबर महीने से ही काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं। बीजेपी नेता 22 जनवरी को होने जा रहे राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम से जुटी हुई है। माना जा रहा है कि बीजेपी के लिए यह राम मंदिर लोकसभा चुनाव को लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

Created On :   7 Jan 2024 3:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story