बिहार की सियासत: बिहार में यादव मतदाताओं पर भाजपा की नजर, यदुवंशी समाज के 21 हजार लोग सदस्यता करेंगे ग्रहण

बिहार में यादव मतदाताओं पर भाजपा की नजर, यदुवंशी समाज के 21 हजार लोग सदस्यता करेंगे ग्रहण
  • बिहार में बीजेपी का 'Y' प्लान
  • यदुवंशी समाज के 21 हजार लोगों को सदस्यता ग्रहण कराने की तैयारी

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में भाजपा की नजर यादव मतदाताओं पर है। भाजपा राजद के वोट बैंक मुस्लिम-यादव समीकरण में सेंध लगाने को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा गोवर्धन पूजा पर 14 नवंबर को पटना में मिलन समारोह आयोजित कर रही है, जिसमें दावा किया गया है कि यदुवंशी समाज के 21 हजार लोग भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

भाजपा के विधान पार्षद नवल किशोर यादव ने सोमवार को बताया कि इस मिलन समारोह में 21 से 22 हजार से ज्यादा यदुवंशियों को पार्टी की सदस्यता दिलाकर पार्टी के साथ जोड़ा जाएगा। फिलहाल 21 से 22 हजार यदुवंशियों की सदस्यता ग्रहण करने की सूची तैयार हो चुकी है, हालांकि इसकी संख्या बढ़ भी सकती है।

उन्होंने कहा कि आज यदुवंशी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अपने भविष्य को सुरक्षित पाते हैं। विरोधी दल जिस तरह इन दिनों सनातन समाज पर प्रहार कर रहे हैं आज यादव जाति के लोग ऐसे दलों से खफा हैं। आज यादव जाति में 70 प्रतिशत से अधिक लोग मांस, मछली नहीं खाते हैं और तुलसी माला लेकर चलते हैं। उनके विषय में इससे ज्यादा सनातन और धार्मिक होने का प्रमाण देने की आवश्यकता नहीं है।

यादव ने कहा कि सनातन के जरिए हिंदुओं को मजबूत और सशक्त करने के लिए यादव आगे बढ़ चुके हैं। जिस प्रकार भगवान कृष्ण ने गोवर्धन पहाड़ को हाथों में उठाया था, आज यदुवंशी अपनी हथेली पर भाजपा को उठाने को लेकर तैयार हैं। भाजपा कभी जातियों को लेकर ब्रांडिंग नहीं की है। यदुवंशियों का साथ भाजपा को हर चुनाव में मिला है। यादवों में कंस भी थे और भगवान कृष्ण भी थे। आज के कृष्ण का साथ प्रधानमंत्री मोदी के साथ है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Nov 2023 3:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story