आगमी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी इस तरह से तैयार कर रही है प्लान, कार्यकर्ताओं से लेकर शीर्ष नेता भी चुनावी मोड में

आगमी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी इस तरह से तैयार कर रही है प्लान, कार्यकर्ताओं से लेकर शीर्ष नेता भी चुनावी मोड में
  • चुनावी मोड में बीजेपी
  • 51 रैलियां और 4000 से ज्यादा टिफिन मीटिंग पे चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। बीजेपी आलाकमान की कोशिश यह है कि पार्टी कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव के साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारी करें। यूपी, महाराष्ट्र, बिहार, बंगाल समेत अन्य राज्यों में भी बीजेपी अभी से ही लोकसभा चुनाव के लिए अलग-अलग रणनीतियों पर भी काम कर रही है। इसके लिए राजधानी दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है।

मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बीएल संतोष के बीच बैठक हुई। इस दौरान की कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष को बदलने को लेकर भी चर्चा हुई है। इसके अलावा संगठन के बाहर काम कर रहे कई नेताओं को चुनाव से जुड़ी बड़ी जिम्मेदारियों को दिए जाने पर भी विचार हुआ है। गौरतलब है कि शुक्रवार को एक बार फिर राजधानी दिल्ली में बैठक हुई है। जिसमें बीजेपी नेता जेपी नड्डा ने पार्टी के कई महासचिव से बातचीत की। 11 जून को पार्टी ने अपने सभी मुख्यमंत्रियों और उप-मुख्यमंत्रियों को भी बुलाया है। इस दौरान पार्टी शीर्ष नेता राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम के साथ राज्य की स्थितियों पर चर्चा करेंगे। साथ ही चुनाव की क्या तैयारी है और क्या तैयारी आगे की जानी चाहिए, इस पर भी चर्चा होगी।

51 रैलियां और 4000 से ज्यादा टिफिन मीटिंग पे चर्चा

बता दें कि, बुधवार को जेपी नड्डा उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में टिफिन मीटिंग में शामिल हुए थे। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 51 रैलियां और 4000 से ज्यादा टिफिन मीटिंग पे चर्चा करने तैयारी में है। इसके जरिए पार्टी की सोच है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा जाए और उनकी समस्या का समाधान निकाला जाए। भाजपा नेता ने बताया कि टिफिन मीटिंग के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे जमीनी स्तर पर काम करें। जेपी नड्डा ने कहा है कि टिफिन मीटिंग जमीनी स्तर पर काम करने के लिए मददगार साबित हो सकता है। नड्डा ने कार्यकर्ताओं को अनुशासन का भी पालन करने को भी कहा है और नसीहत दी है कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता एकता का संदेश दें।

जेपी नड्डा ने कही ये बातें

जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे किसान आंदोलन, बेटियों के मुद्दे जैसे मामलों पर जनता से विनम्रता से डील करें। जेपी नड्डा ने बताया कि आप जब जनता के बीच जाएंगे तो आपको लोगों के तीखे विरोध का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता विनम्रता से ही जवाब देने का प्रयास करें। साथ ही कार्यकर्ता पार्टी का भी पक्ष रखें। नड्डा ने कहा कि भाजपा समाज के साथ है और मुद्दों पर काम कर रही है। इस दौरान ख्याल रहे कि किसी से आक्रामक अंदाज में बात न करें। गौरतलब है कि बीजेपी ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए 160 सीटों को मुश्किल के तौर पर चुना है। जिस पर पार्टी अभी से रणनीति तैयार कर रही है।

Created On :   9 Jun 2023 4:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story