BJP Star Campaigners: राजस्थान चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मोदी-शाह की जोड़ी के अलावा योगी-शिवराज भी करेंगे प्रचार

राजस्थान चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मोदी-शाह की जोड़ी के अलावा योगी-शिवराज भी करेंगे प्रचार
राजस्थान चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी प्रमुख जे.पी. नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा समेत अन्य नेताओं को शामिल किया गया है। बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में खास बात यह है कि पार्टी ने राजस्थान चुनाव के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी शामिल किया है। ऐसा तब है जब मध्य प्रदेश में 17 नबंवर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस वक्त सीएम शिवराज मध्य प्रदेश के चुनाव में व्यस्त हैं। ऐसे में बीजेपी की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शिवराज का नाम आने से ऐसा माना जा रहा है कि वे भी राजस्थान में पार्टी का प्रचार करते नजर आएंगे।

राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। राज्य में 6 नवंबर तक नामंकन की प्रक्रिया चलेगी। इसके अलावा 9 नवंबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस लेंगे। गुरुवार को राजस्थान में बीजेपी ने तीसरी सूची जारी की है। जिसमें 58 उम्मीदवारों को मौका मिला। इससे पहले बीजेपी ने राजस्थान में जारी पहली दो लिस्ट में कुल 124 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। आज पार्टी ने तीसरी सूची जारी कर राज्य की कुल 200 विधानसभा सीटों में से 182 सीटों पर अपने प्रत्याशियों ने नाम घोषित कर दिए हैं। पार्टी को अब केवल 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित करने हैं।

बीजेपी ने आज सरदारपुरा (जोधपुर) विधानसभा सीट से महेंद्र सिंह राठौड़ को टिकट दिया है। बता दें कि, इस सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चुनावी मैदान में हैं। वहीं, टोंक सीट पर बीजेपी ने अजीत सिंह मेहता को टिकट दिया है। यहां से कांग्रेस की ओर से पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट चुनावी मैदान में हैं।

Created On :   2 Nov 2023 1:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story