नीतीश को BJP का समर्थन: बिहार सरकार के आरक्षण का दायरा बढ़ाने के प्रस्ताव का भाजपा करेगी समर्थन : सम्राट चौधरी

बिहार सरकार के आरक्षण का दायरा बढ़ाने के प्रस्ताव का भाजपा करेगी समर्थन : सम्राट चौधरी

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार भाजपा के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मंगलवार को साफ कर दिया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानमंडल में आरक्षण का दायरा बढ़ाए जाने के सुझाव का भाजपा समर्थन करती है। चौधरी ने कहा कि भाजपा जब भी सत्ता में रही तब भी उसने आरक्षण का समर्थन किया। प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि पिछले साल जब एनडीए की सरकार थी तब प्रदेश में जातीय गणना कराने का निर्णय लिया गया और इसकी शुरुआत की गई थी, जिसका आज फलाफल देखने को मिला।

उन्होंने इस गणना रिपोर्ट को डिजिटल रूप में सार्वजनिक करने की भी मांग सरकार से की, ताकि लोग भी इसे देख और जान सके। भाजपा नेता ने कहा कि सरकार ने आज ही विधानसभा में आरक्षण के दायरा को बढ़ाने की चर्चा की है। भाजपा आरक्षण का दायरा बढ़ाए जाने के प्रस्ताव का समर्थन देने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि यह साफ है कि भाजपा जब भी सरकार में रही और तब आरक्षण देने की आवश्यकता हुई तो भाजपा समर्थन में खड़ी रही। भाजपा का संदेश साफ है कि सरकार आरक्षण बढ़ाए जाने का प्रस्ताव लाएगी तो भाजपा उसका समर्थन करेगी।

इससे पहले सदन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जातीय गणना सर्वे से पिछड़ा और अति पिछड़ा सहित एससी और एसटी आबादी का जो आंकड़ा आया है, उसके मुताबिक आरक्षण बढ़ाने की जरूरत है। फिलहाल जो 50 प्रतिशत आरक्षण है, उसे हम 65 प्रतिशत कर दें। पहले से अगड़ी जातियों के आर्थिक रूप से कमजोर के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण है तो इस 65 प्रतिशत के बाद कुल आरक्षण 75 प्रतिशत हो जाएगा।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Nov 2023 4:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story