केंद्र सरकार ऑर्डिनेंस से सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पलटने वाली है: अरविंद केजरीवाल

केंद्र सरकार ऑर्डिनेंस से सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पलटने वाली है: अरविंद केजरीवाल
New Delhi: Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal addresses the media at the Delhi Secretariat after the Supreme Court's ruling on the regulation of services matters, in New Delhi, Thursday, May 11, 2023. (Photo: Wasim Sarvar/IANS)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के स्पष्ट आदेश के बावजूद दिल्ली सरकार द्वारा सर्विसेज सेक्रेटरी को बदलने के लिए दो दिन पहले भेजी गई फाइल को लेकर एलजी बैठे हुए हैं। अभी तक फाइल को मंजूरी नहीं मिलने पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को एलजी से तीखे सवाल किए। सीएम केजरीवाल ने पूछा कि एलजी साहब सुप्रीम कोर्ट के आदेश क्यों नहीं मान रहे हैं, कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार अगले ह़फ्ते आर्डिनेंस लाकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पलटने वाली है। क्या केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पलटने की साजिश कर रही है।

दरअसल 11 मई 2023 को सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने सर्व सम्मति से फैसला दिया था कि दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग और विजिलेंस विभाग चुनी हुई सरकार के अंतर्गत है। मुख्यमंत्री का कहना है कि ये विभाग केंद्र सरकार या एलजी साहब के अधीन नहीं है।

इस दौरान सर्विसेज मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सर्विसेज सेक्रेटरी आशीष मोरे द्वारा लगाए गए उत्पीड़न करने के आरोपों का भी जवाब दिया। मंत्री ने कहा कि सर्विसेज सेक्रेटरी आशीष मोरे अगर शरीरिक हमला करने का आरोप भी लगा देते तो मैं क्या कर सकता था। वे यह भी सकते थे कि मैंने उन्हें गन दिखाई। कहने को तो कुछ भी कहा जा सकता है। यह ऑन रिकॉर्ड है कि 11 मई को मंत्री ने उन्हें आदेश दिया और वे यह बोलकर गए कि 3 बजे तक आदेश का पालन करूंगा। लेकिन वे गायब हो गए। यह सब कुछ ऑन रिकॉर्ड है। इसके बाद उन्होंने अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर लिया। उनको ईमेल भेजी गई, लेकिन उसका कोई जवाब नहीं दिया।

सौरभ भारद्वाज के मुताबिक सर्विसेज सेक्रेटरी आशीष मोरे के पास बकायदा एक पत्र भिजवाया गया, लेकिन उनकी पत्नी ने कहा कि वे घर के अंदर नहीं है, जबकि वे घर के अंदर ही थे। यह बात उनके मोबाइल लोकेशन से सामने आ जाएगा। अगर उनकी कॉलोनी की सीसीटीवी कैमरा को बरामद करें, तो उससे भी यह स्पष्ट हो जाएगा कि वे अपने घर में ही थे। फिर भी उन्होंने पत्र लेने से मना कर दिया कि वे घर में नहीं हैं। उसके अगले दिन भी पत्र भेजा गया, लेकिन वे घर में नहीं मिले। व्हाट्सएप पर भी कोई रिप्लाई नहीं आया। यह सभी चीजें ऑन रिकॉर्ड है। अब उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। कई अधिकारियों पर कार्यवाही होने वाली है। ऐसे में कई सारी बाते सामने आ सकती हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि हमें दिल्ली सरकार के अंदर बड़े फेर-बदल करने हैं। दिल्ली के काम रोकने वाले और जनता को परेशान करने वाले अफसरों को उनके पदों से हटाकर उनकी जगह अच्छे अफसरों को लाया जाएगा। यानी कि जिन अफसरों ने कई महीनों तक बुजुर्गों की पेंशन रोकी, अस्पतालों में गरीब मरीजों को परेशान किया, जानबूझकर मोहल्ला क्लीनिक में दवाइयां, टेस्ट और डॉक्टरों की सैलरी को रोका, जनता को सताने वाले ऐसे अफसरों को उनके पदों से हटाया जाएगा।

सर्विसेज मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अब यह सुनने में आ रहा है कि एलजी हाउस के सूत्र अफसरों को फोन करके धमका रहे हैं कि जल्द ही केंद्र सरकार ऑर्डिनेंस लेकर आ रही है। तब तक सभी काम रोक कर रखो। हम एलजी हाउस से यह जानना चाहेंगे कि क्या यह बात सही है। क्या केंद्र सरकार और एलजी हाउस षड्यंत्र कर रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस की संवैधानिक पीठ के फैसले को पलटने के लिए ऑर्डिनेंस लाकर दिल्ली की चुनी हुई सरकार को रोका जाए। क्या यह पूरी दिल्ली के साथ षड्यंत्र नहीं है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 May 2023 2:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story