झड़प: एएमयू परिसर में छात्र गुटों में झड़प तनावपूर्ण माहौल, कड़ी सुरक्षा के बीच शांति

एएमयू परिसर में छात्र गुटों में झड़प तनावपूर्ण माहौल, कड़ी सुरक्षा के बीच शांति
  • परिसर में शांति है लेकिन तनाव व्याप्त है
  • होली को लेकर हुआ विवाद
  • घटना के बाद कड़ी सुरक्षा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में होली के जश्न को लेकर छात्रों के दो समूहों के बीच झड़प के विरोध में कुछ छात्र नेताओं द्वारा कक्षाओं के बहिष्कार के आह्वान के बीच शुक्रवार को परिसर में शांति है लेकिन तनाव व्याप्त है। गुरुवार शाम को हुई इस घटना के बाद विवि में कड़ी सुरक्षा कर दी गई है। मारपीट का ये पूरा मामला जाकिर हुसैन कॉलेड ऑफ इंजीनियरिंग परिसर में हुआ था। विवि के कुछ छात्र होली मना रहे थे, जिसका अन्य विद्यार्थियों ने विरोध किया। इसी को लेकर विवाद हुआ था। विवाद इतना बढ़ गया कि छात्रों के बीच मारपीट हाथापाई की नौबत आ गई। हालांकि स्थिति बिगड़ने से पहले सुरक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे और छात्रों को शांत कराया गया। एक स्नातकोत्तर छात्र ने मारीपट के मामले को लेकर पुलिस ने एफआईआर करवाई है।

विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आज सुबह कक्षाएं शुरू होने के तुरंत बाद छात्रों का एक समूह कुछ संकायों में पहुंचा और "अनिश्चितकालीन बहिष्कार" के आह्वान के तहत छात्र—छात्राओं को कक्षाओं में जाने से रोका।छात्रों के मारपीट की घटना होली को लेकर हुई।

एफआईआर में उन दस छात्रों के नाम बताए जिन पर आईपीसी की धारचकी विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। पुलिस अधीक्षक नगर एम.एस. पाठक ने बताया कि पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है और पुलिस सीसीटीवी फुटेज का अध्ययन कर रही है। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Created On :   22 March 2024 11:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story