बीजेपी पर बड़ा आरोप: CAA लागू होने पर केजरीवाल का बयान, बोले- 'देश के खिलाफ BJP कर रही है गंदी राजनीति'

CAA लागू होने पर केजरीवाल का बयान, बोले-  देश के खिलाफ BJP कर रही है गंदी राजनीति
  • देशभर में लागू हुआ सीएए
  • केजरीवाल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
  • लोग इसका लोक सभा चुनाव में जवाब देंगे- सीएम केजरीवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में सोमवार को सीएए कानून लागू हो गया है। इसे लेकर विपक्ष की ओर से लगातार प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इस बीच केंद्र सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून (CAA) की अधिसूचना जारी करने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान सामने आया है। आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया एक्स पर एक बड़ा नोट लिखकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, "दस साल देश पर राज करने के बाद एन चुनाव के पहले मोदी सरकार CAA लेकर आयी है। ऐसे वक़्त जब गरीब और मध्यम वर्ग महंगाई से कराह रहा है और बेरोजगार युवा रोजगार के लिए दर दर की ठोकरें खा रहा है, उन असली मुद्दों का समाधान करने की बजाय ये लोग CAA लाये हैं।"

केजरीवाल ने कहा, "कह रहे हैं कि तीन पड़ोसी राज्यों के अल्पसंख्यकों को भारत में नागरिकता दी जाएगी। यानि ये पड़ोसी राज्यों के लोगों को भारत में लाकर बसाना चाहते हैं। क्यों? अपना वोट बैंक बनाने के लिए। जब हमारे युवाओं के पास रोज़गार नहीं है तो पड़ोसी राज्यों से आने वाले लोगों को रोज़गार कौन देगा? उनके लिए घर कौन बनाएगा? क्या बीजेपी उनको रोज़गार देगी? क्या बीजेपी उनके लिए घर बनाएगी?"

'आप' नेता ने कहा कि पिछले दस सालों में 11 लाख से ज़्यादा व्यापारी और उद्योगपति इनकी नीतियों और अत्याचारों से तंग आकर देश छोड़कर चले गये। उन्हें वापिस लाने की बजाय ये पड़ोसी देश के गरीबों को लाकर भारत में बसाना चाहते हैं। क्यों? सिर्फ अपना वोट बैंक बनाने के लिए?

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पूरा देश CAA का विरोध करता है। पहले हमारे बच्चों को नौकरी दो, पहले हमारे लोगों को घर दो। फिर दूसरे देशों के लोगों को हमारे देश में लाना। पूरी दुनिया में हर देश दूसरे देशों के गरीबों को अपने देश में आने से रोकता है क्योंकि इस से स्थानीय लोगों के रोजगार कम होते हैं। बीजेपी शायद दुनिया की अकेली पार्टी है जो पड़ोसी देशों के गरीबों को अपना वोट बैंक बनाने के लिए ये गंदी राजनीति कर रही है। ये देश के खिलाफ है।

केजरीवाल ने आगे कहा कि खासकर असम और पूरे उत्तर पूर्वी भारत के लोग इसका सख्त विरोध करते हैं जो बांग्लादेश से होने वाले माइग्रेशन के शिकार रहे हैं और जिनकी भाषा और संस्कृति आज खतरे में है। बीजेपी ने असम और पूरे उत्तर पूर्वी राज्यों के लोगों को धोखा दिया है। लोग इसका लोक सभा चुनाव में जवाब देंगे।

Created On :   11 March 2024 3:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story