लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रायबरेली में प्रचार के दौरान भरी मंच से प्रियंका गांधी की तारीफ की

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रायबरेली में प्रचार के दौरान भरी मंच से प्रियंका गांधी की तारीफ की
  • रायबरेली में राहुल ने गिनवाए कांग्रेस के काम
  • रायबरेली मेरी दोनों माताओं की कर्मभूमि
  • अपना खून पसीना यहां दे रही है प्रियंका

डिजिटल डेस्क, रायबरेली। उत्तरप्रदेश की रायबरेली संसदीय सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी एक मंच पर प्रचार करते हुए नजर आए। प्रचार के दौरान भरे मंच से राहुल गांधी ने अपनी बहन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की तारीफ की। राहुल ने कहा- ये जो मेरी बहन है उसकी तारीफ़ करनी पड़ेगी। मैं देश में प्रचार कर रहा हूँ ये मेरे लिए यहाँ अपना खून पसीना यहां दे रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि रायबरेली मेरी दोनों माताओं की कर्मभूमि है इसलिए मैं यहां चुनाव लड़ने आया हूं।

राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने रायबरेली में कई काम किए है, ,जिला अस्पताल ,लालगंज रेल कोच फैक्ट्री ,एनटीपीसी, ऊंचाहार ,एम्स ,स्पाइस पार्क ,शारदा नहर ,गंगा ब्रिज ,राजीव गांधी पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट ,राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी,निफ्ट,एफडीडीआई ,हाईवे इन जैसे तमाम काम हमने किए।

इससे पहले राहुल ने मंच से कहा कि पीएम मोदी पर निशाना साधा, गांधी ने कहा नरेंद्र मोदी अडानी-अंबानी को लाखों-करोड़ रुपए देते हैं। वो उस पैसे से विदेशों में प्रॉपर्टी खरीदते हैं। अगर हम आपको पैसे देंगे तो आप रायबरेली से सामान खरीदेंगे। यहां के बाजार में पैसा बनेगा। फिर आसपास की फैक्ट्रियों में भी काम आएगा और लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे ।रायबरेली से कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा कि अमेठी में मैं राइफल, एके-47 की फैक्ट्री लेकर आया था। लेकिन अभी तक इसे शुरू नहीं किया गया है क्योंकि मोदी इस फैक्ट्री को अडानी को देना चाहते हैं।

कोरोनाकाल को याद दिलाते हुए राहुल ने जनता से कहा कि कोरोना में वेंटिलेटर नहीं थे, ऑक्सीजन नहीं थी, गंगा में लाशों के ढेर थे। तब नरेंद्र मोदी कहते थे- मोबाइल की लाइट जलाओ, थाली बजाओ। प्रधानमंत्री जब ये सब करवा रहे थे, तब कोरोना से लोग मर रहे थे। इसके आगे गांधी ने मीडिया पर तंज भरे लहजों में कहा उस वक्त मीडिया कह रहा था- वाह..देखो, क्या प्रधानमंत्री हैं.. थाली बजवा दी।

Created On :   13 May 2024 1:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story