बयान पर बवाल: कांग्रेस नेता की बेटी को राम मंदिर का विरोध करना पड़ा भारी, बीजेपी नेता ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

कांग्रेस नेता की बेटी को राम मंदिर का विरोध करना पड़ा भारी, बीजेपी नेता ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत
  • राम मंदिर पर विवादित बयान देना सुरन्या को पड़ा भारी
  • विरोध में 3 दिन उपवास रखने की कही थी बात
  • बीजेपी नेता ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इस भव्य समारोह में पीएम मोदी समेत देश की कई नामचीन हस्तियों ने भाग लिया था। इस दौरान जहां देश के कई इलाकों में उत्सव मनाया जा रहा था वहीं कई लोग लोग तरह-तरह के कारण बताकर इसका विरोध भी कर रहे थे। विरोध करने वालों की लिस्ट में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की बेटी सुरन्या अय्यर का नाम भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्राण प्रतिष्ठा के समय सुरन्या ने इसके विरोध में तीन दिनों का व्रत रखा था। साथ ही राम मंदिर को लेकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ विवादित पोस्ट भी किए थे।

पुलिस में दर्ज हुई शिकायत

अब पुलिस ने सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट करने को लेकर सुरन्या के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यह शिकायत 3 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट के वकील और बीजेपी नेता अजय अग्रवाल ने दिल्ली साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि सुरन्या ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के विरोध में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट की थीं।

अग्रवाल ने कहा, “सूरन्या अय्यर ने 20 जनवरी और अन्य तारीखों को फेसबुक, यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर एक गंभीर आपत्तिजनक बयान पोस्ट किया है। कृपया इस पूरे क्लिप को देखें और 36 मिनट के वीडियो को देखने के बाद धारा 153-ए (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए) और आईपीसी की अन्य धाराओं और अन्य कृत्यों के तहत एक प्राथमिकी दर्ज करें।”

क्या थी वह विवादित पोस्ट?

बता दें कि 19 जनवरी को सुरन्या अय्यर ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा था कि वह भारत के मुसलमानों के समर्थन में और अयोध्या में हिंदू धर्म और राष्ट्रवाद के नाम पर जो कुछ भी हो रहा है उसके खिलाफ 22 जनवरी से तीन दिनों का उपवास रखेंगी।

कांग्रेस नेता की बेटी की इस पोस्ट से विवाद खड़ा हो गया। इसके विरोध में दिल्ली के जंगपुरा के रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) ने सुरन्या और उनके पिता मणिशंकर अय्यर को शांति और सद्भाव में बाधा डालने के लिए एक पत्र लिखा। जिसमें कहा, 'यदि आप अभी भी सोचते हैं कि आपने अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिष्ठा के विरोध में क्या किया है तो हम आपको सुझाव देंगे कि कृपया किसी अन्य कॉलोनी में चले जाएं। आप वहां जाएं जहां के लोग और और वहां का आरडब्ल्यूए इस तरह की नफरत पर आंखें मूंद सकता है।'

सुरन्या ने दिया ये जबाव

इस पत्र के जवाब में सुरन्या अय्यर ने एक फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने कहा कि जिस आरडब्ल्यूए की बात हो रही है वह उस कॉलोनी से जुड़ी नहीं है। बता दें कि राम मंदिर उद्घाटन को लेकर उनके पिता मणिशंकर अय्यर ने भी बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि इस समारोह में चार शंकराचार्यों की अनुपस्थिति प्रधानमंत्री को काफी महंगी साबित होगी। आरडब्ल्यूए ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता से अपनी बेटी के बयानों की निंदा करने के लिए कहा था।

Created On :   4 Feb 2024 6:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story