विदेश राज्य मंत्री का घर जलाए जाने के बाद कांग्रेस ने मणिपुर पर पीएम की चुप्पी की खिल्ली उड़ाई

विदेश राज्य मंत्री का घर जलाए जाने के बाद कांग्रेस ने मणिपुर पर पीएम की चुप्पी की खिल्ली उड़ाई
New Delhi: Congress Party leader Jairam Ramesh addressed a press conference at Congress headquarters in New Delhi on Monday, April 24, 2023. (Photo: IANS/Wasim Sarvar)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इम्फाल में विदेश राज्य मंत्री आर.के. रंजन सिंह का घर जलाए जाने के बाद कांग्रेस ने हिंसा प्रभावित मणिपुर में बिगड़ती काननू-व्यवस्था की स्थिति पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जारी चुप्पी पर कटाक्ष करते हुए देश की सबसे पुरानी पार्टी ने कहा कि पीएम अपनी अमेरिका यात्रा की तैयारियों में कुछ ज्यादा ही व्यस्त हैं।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा, यहां मणिपुर के एक केंद्रीय मंत्री अपने राज्य की मौजूदा स्थिति पर विलाप कर रहे हैं। लेकिन पीएम अभी भी चुप हैं, मणिपुर जल रहा है और पीएम अपनी अमेरिका यात्रा की तैयारियों में व्यस्त हैं।

उनकी यह टिप्पणी रंजन द्वारा अपने घर को जलाए जाने पर दु:ख जताने के बाद आई है। उन्होंने कहा था कि वह इस बात से स्तब्ध हैं कि मणिपुर में कानून-व्यवस्था की स्थिति कैसे बिगड़ गई है। इम्फाल के कोंगबा में गुरुवार देर रात केंद्रीय मंत्री के घर को भीड़ ने आग के हवाले कर दिया।

यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा, मणिपुर जल रहा है। लोग मारे जा रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री को इस मुद्दे पर बात करने की फुर्सत नहीं है। उन्होंने कहा, एक तरफ मणिपुर जल रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री चुप हैं। हम मांग करते हैं कि सरकार उत्तर पूर्वी राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर तत्काल कार्रवाई करे। जो सरकार स्थिति को संभाल नहीं सकती, उसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

केंद्रीय मंत्री के घर को पहले 25 मई को निशाना बनाया गया था, जब हजारों लोगों ने आवास के सामने इकट्ठा होने का प्रयास किया था, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें रोक दिया था। पुलिस ने कहा कि भीड़, जो जातीय संघर्ष के शीघ्र समाधान की मांग कर रही थी, ने सभी मंत्रियों और विधायकों पर आरोप लगाया कि वे संकट को समाप्त करने के लिए पर्याप्त कोशिश नहीं कर रहे हैं।

हिंसा की एक ताजा घटना में हमलावरों ने बुधवार को मणिपुर की उद्योग मंत्री नेमचा किपगेन के इम्फाल पश्चिम जिले के लाम्फेल इलाके में स्थित सरकारी आवास को आग लगा दी थी। राज्य की एकमात्र महिला मंत्री किपगेन उस समय घर पर नहीं थीं जब हमलावरों ने उनके सरकारी बंगले में आग लगा दी थी।

पूर्वी इम्फाल जिले के खामलॉक गांव में मंगलवार देर रात संदिग्ध आतंकवादियों के हमले में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है क्योंकि कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Jun 2023 9:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story