डीके शिवकुमार ने भेजा निमंत्रण, जानें शपथ ग्रहण समारोह में कौन-कौन से नेता रहेंगे शामिल

डीके शिवकुमार ने भेजा निमंत्रण, जानें शपथ ग्रहण समारोह में कौन-कौन से नेता रहेंगे शामिल
  • 'विपक्ष के नेता भी सरकार का हिस्सा'
  • डीके ने मीडिया के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को भेजा निमंत्रण
  • कर्नाटक में कांग्रेस सरकार लागू करेगी पांच गांरटी योजना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक में कल यानी 20 मई शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है। इस बीच डी.के. शिवकुमार ने राजधानी बेंगलुरु में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि 20 मई को कांग्रेस सरकार का शपथ ग्रहण समारोह ऐतिहासिक होने वाला है। पत्रकारों से डीके शिवकुमार ने कहा कि नई सरकार जो जनता की आवाज है, जिसे लोग राज्य में देखना चाहते हैं। वह शनिवार को कर्नाटक की सत्ता में आकार लेगी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी के कई राष्ट्रीय नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। साथ ही कई अन्य पार्टियों के राष्ट्रीय नेता भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इस दौरान शिवकुमार ने कहा कि कैबिनेट के पहले दिन वह सभी गारंटी योजनाओं को राज्य में लागू करने का काम करेंगे।

डीके शिवकुमार ने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं से अपील करते हुए कहा, 'मैं अपने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से अपील करता हूं कि मेरे इस बयान को निमंत्रण मानकर शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करें।' सभी लोग 11 बजे से पहले कार्यक्रम स्थल पहुंचने का प्रयास करें। उन्होंने जद (एस) और भाजपा नेताओं का जिक्र करते हुए कहा, 'मैं जेडीएस, भाजपा और अन्य पार्टी नेताओं को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं। वे सभी नेतागण भी सरकार का हिस्सा हैं।' डीके शिवकुमार ने मीडियाकर्मियों को बताया कि वह कैबिनेट विस्तार के पहले चरण को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला से मिलने जा रहे हैं।

गांरटी योजना हमारी पहली प्राथमिकता है- डीके

ये पूछे जाने पर कि कैबिनेट गठन में क्षेत्र या जाति प्राथमिकता दी जाएगी तब डीके शिवकुमार ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता लोगों को दी गई गारंटी योजना है। हम पहले अपनी गारंटी को पूरा करने का काम करेंगे। ताकि भ्रम की कोई गुंजाइश न रहे। रही बात कैबिनेट गठन की तो हम जाति क्षेत्र को प्राथमिकता नहीं देंगे। हां हम एकजुट होकर काम करेंगे। उन्होंने कहा, 'मेरी नजर में पूरा कर्नाटक एक समान है।'

इसके बाद गारंटी योजनाओं के लिए आवदेन पर सफाई देते हुए डीके ने कहा कि कुछ योजनाएं सिद्धारमैया या उन्होंने नहीं दी हैं। उन्होंने बताया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक योजना का वादा किया था। प्रियंका गांधी जी ने गृहलक्ष्मी योजना की घोषणा की है और सिद्धारमैया जी और मैंने अन्य घोषणाएं की है। ये सभी कांग्रेस की ओर से किए गए वादे हैं। जिन्हें हम जल्द पूरा करेंगे।

आज डीके शिवकुमार दिल्ली में अपने भाई और कांग्रेस नेता डी.के.सुरेश के आवास पर पहुंचे। तब उन्होंने पत्रकारों से कहा कि, "हम यहां पर अपने नेताओं से मिलने और शपथ ग्रहण समारोह के लिए उन्हें आमंत्रित करने आए हैं। शपथ ग्रहण समारोह के लिए मैं मल्लिकार्जुन खरगे जी, राहुल गांधी, सोनिया गांधी जी,प्रियंका गांधी को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित करना चाहता हूं। उसके बाद हम कैबिनेट गठन के बारे में चर्चा करेंगे।"

इन नेताओं को दिया गया निमंत्रण

कांग्रेस पार्टी ने कल कर्नाटक में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए कई नेताओं को निमंत्रण भेजा है। इनमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, सीपीआई के महासचिव डी राजा, सीपीआई (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और अभिनेता और एमएनएम प्रमुख कमल हासन शामिल हैं।

कुछ नेता ऐसे भी जिन्हें कांग्रेस पार्टी की ओर से निमंत्रण पत्र नहीं भेजा गया है। इनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन,आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर शामिल हैं।

Created On :   19 May 2023 12:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story