सदन: संसद में विरोध प्रदर्शन के दौरान विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा प्रमुख का उड़ाया मजाक, धनखड़ ने जाहिर की नाराजगी

संसद में विरोध प्रदर्शन के दौरान विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा प्रमुख का उड़ाया मजाक, धनखड़ ने जाहिर की नाराजगी
  • सांसदों के निलंबन को लेकर विरोध प्रदर्शन
  • टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने सभापति की नकल की
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शूट किया वीडियो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय संसद के उच्च सदन राज्यसभा में आज शर्मनाक करने वाला वीडियो सामने आया। जिसे लेकर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने नाराजगी व्यक्त की। ये पूरा मामला उस समय का है जब विपक्षी सांसद सांसदों के निलंबन को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी उच्च सदन के प्रमुख जगदीप धनखड़ की नकल कर रहे थे, जिसका एक वीडियो भी सामने आया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने इस पूरी घटना का वीडियो शूट किया है।

इसी वीडियो पर राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि एक सांसद मजाक बना रहा है, और दूसरा बड़ा नेता वीडियो शूट कर रहा है,जो अस्वीकार्य और शर्मनाक है यह सदन का अपमान है। टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा सभापति की नकल करने और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा घटना का वीडियो बनाने पर जगदीप धनखड़ ने कहा, "गिरावट की कोई हद नहीं है, मैं यही कहूंगा कि उन्हें सद्बुद्धि आए।

संसद में सुरक्षा चूक के मामले को लेकर गहमा गहमी मची हुई है, सदन में चर्चा को लेकर विपक्ष की ओर से हंगामा जारी है। हंगामे के चलते आज मंगलवार को 49 और सांसदों को निलंबित कर दिया गया। अब दोनों सदनों से कुल निलंबित सांसदों की संख्या 141 हो गई है। मंगलवार को इसे लेकर विपक्ष ने संसद भवन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। जिसमें राज्यसभा सभापति का मजाक बनाया गया।

Created On :   19 Dec 2023 12:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story