लोकसभा चुनाव 2024: लोकसभा चुनाव कराने के लिए तैयार है चुनाव आयोग, मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया तैयारी पूरी

लोकसभा चुनाव कराने के लिए तैयार है चुनाव आयोग, मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया तैयारी पूरी
  • लोकसभा चुनाव कारने को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त का बड़ा बयान
  • मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा तैयारी पूरी
  • चुनाव के लिए हमारी तैयारी लगभग पूरी- सीएम नीतीश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव नजदीक है। सभी राजनीतिक दल चुनावी तैयारियों में जुटे हुए हैं। इस बीच मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने शनिवार को कहा कि चुनाव आयोग 2024 के संसदीय चुनाव और राज्य विधानसभा चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं।"

हम चुनाव कराने को लेकर तैयार

राजीव कुमार कहा, ''मैं चुनाव आयोग की ओर से और मीडिया के माध्यम से कहना चाहता हूं कि हम 2024 के संसदीय चुनाव और राज्य (ओडिशा) विधानसभा चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हमारी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है।''

उन्होंने कहा, ''मैं आयोग की ओर से मीडिया के माध्यम से अनुरोध करना चाहता हूं कि ओडिशा के सभी मतदाताओं को आना चाहिए और लोकतंत्र के इस उत्सव में भाग लेना चाहिए।''

इसी साल है ओडिशा में चुनाव

माना जा रहा है कि चुनाव आयोग जल्द ही लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान कर सकती है। ओडिशा में भी इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि लोकसभा चुनाव के साथ ही ओडिशा के विधानसभा चुनाव की भी तारीखों का ऐलान हो सकता है। अनुमान के मुताबिक, इसी साल अप्रैल और मई महीने में लोकसभा चुनाव कराया जा सकता है। बता दें कि, इसी साल 16 जून को 17वीं लोकसभा का कार्यकाल खत्म होने वाला है।

साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान 9 चरणों में मतदान हुए थे। वहीं, 2019 के लोकसभा चुनाव 7 चरणों में वोट डाले गए हैं। अब 2024 के लोकसभा चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में माना रहा है कि इस बार के चुनाव में और कम चरणों में वोटिंग हो सकती है।

Created On :   17 Feb 2024 1:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story