LS में सुरक्षा चूक: पहले सदन में बदमाशों ने किया हंगामा, फिर सांसदों ने की जमकर धुनाई, देखें वीडियो

पहले सदन में बदमाशों ने किया हंगामा, फिर सांसदों ने की जमकर धुनाई, देखें वीडियो
  • सदन की सुरक्षा में बड़ी चूक
  • सांसदों ने दोनों बदमाशों की जमकर की पिटाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सदन की सुरक्षा के चूक के मामले में एक नया वीडियो सामने आया है। जिसमें सांसद दोनों आरोपी को पकड़कर पीटते हुए नजर आ रहे हैं। हनुमान बेनीवाल और अन्य सांसदों ने पहले न केवल दोनों आरोपियों को पकड़ा बल्कि मौका पाकर दनादन आरोपियों की पिटाई शुरू कर दी।

संसद भवन में बुधवार सुबह 2001 की संसद हमले की 22वीं बरसी पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। लेकिन दोपहर होते-होते संसद के अंदर एक और बड़ा हादसा हो गया। सदन की कार्यवाही के दौरान लोकसभा में दर्शक दीर्घा में बैठे दो लोग सदन के भीतर कूद गए। इसके बाद दोनों आरोपी सांसद की बेंच पर चढ़कर तेजी से आगे बढ़ने लगे। इस दौरान एक शख्स ने अपने जूते से पीले कलर का स्मोक बम स्प्रे सदन परिसर के भीतर छोड़ दिया। जिसके चलते सदन परिसर में धुआं फैल गया। बताया जा रहा है कि कुल छह आरोपी इस घटना में शामिल थे।

सागर और मनोरंजन नाम के शख्स ने किया हमला

संसद में हुई सुरक्षा चूक को लेकर अब सवाल उठ रहे हैं। आखिर ये दोनों कौन हैं और संसद भवन के अंदर कैसे पहुंचे। लोकसभा सदन के हंगामा करने वाले दोनों शख्स के नाम सागर और मनोरंजन बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक, सागर बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के पास की मदद से संसद परिसर में दाखिला हुआ था। इसके बाद वह दर्शक दीर्घा में जाकर बैठ गया और मौका पाकर दोनों सख्स ने हमला कर दिया। बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा 17वीं लोकसभा के सदस्य हैं। वह कर्नाटक के मैसूर-कोडागु लोकशभा निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के सांसद हैं। मामले की जांच जारी है।

नीलम और अमोल भी घटना में थे शामिल

दिल्ली पुलिस ने बताया कि संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में प्रारंभिक जांच विवरण से जानाकारी मिली है कि दो लोग नीलम और अमोल(परिसर के अंदर संसद भवन के बाहर पकड़े गए) मोबाइल फोन नहीं ले जा रहे थे। उनके पास कोई बैग या पहचान पत्र नहीं था। उनका दावा है कि वे खुद संसद पहुंचे और उन्होंने किसी भी संगठन से जुड़ने से इनकार किया है। पूछताछ के लिए पुलिस बना रही विशेष टीम है।

'एक गंभीर सुरक्षा चूक है'- कांग्रेस नेता

संसद में सुरक्षा उल्लंघन पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, "तथ्य यह है कि इन लोगों को स्पष्ट रूप से सत्ताधारी पार्टी के एक मौजूदा सांसद द्वारा प्रायोजित किया गया था। ये लोग स्मोक पिस्तौल की तस्करी करते थे जो दर्शाता है कि एक गंभीर सुरक्षा चूक है। उन्होंने न केवल पिस्तौलें चलाईं बल्कि कुछ ऐसे नारे भी लगाए जो हममें से कुछ लोगों को सुनाई नहीं दे रहे थे। पुराने भवन की व्यवस्थाओं की तुलना में सुरक्षा की दृष्टि से नया भवन बहुत अच्छी तरह से तैयार नहीं किया गया लगता है।"

Created On :   13 Dec 2023 10:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story