Pakistan occupied Kashmir: POK पर पूर्व सेना जनरल अध्यक्ष वीके सिंह का बड़ा बयान, बताया आखिर कब होगा भारत के कब्जे में पाक अधिकृत कश्मीर?

POK पर पूर्व सेना जनरल अध्यक्ष वीके सिंह का बड़ा बयान, बताया आखिर कब होगा भारत के कब्जे में पाक अधिकृत कश्मीर?
  • पीओके पर सिंह की दो टूक
  • बयान से मची खलबली

डिजिटल डेस्क, जयपुर। पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी पीओके को लेकर पूर्व सेना जनरल अध्यक्ष वीके सिंह ने बड़ा बयान दिया है। सिंह ने कहा कि, पीओके अपने आप ही भारत में विलय हो जाएगा। इसके लिए थोड़ा सा इंतजार करना होगा। यब बयान उन्होंने राजस्थान में एक कार्यक्रम के दौरान दिया। पत्रकारों ने जब उनसे पीओके को लेकर यह पूछा कि वहां के लोग भारत में विलय की मांग कर रहे है। इस मुद्दे पर बीजेपी का क्या रुख है? इस सवाल के जवाब में उन्होंने पीओके के भारत में विलय की बात कही।

बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह इन दिनों राजस्थान दौरे पर हैं। राजस्थान विधानसभा चुनाव इस साल के अंतिम महीने में होने वाला है। इसी को देखते हुए बीजेपी के सभी वरिष्ठ नेता चुनावी राज्य का दौरा कर रहे हैं। कांग्रेस सरकार को मात देने के लिए बीजेपी राजस्थान में परिवर्तन यात्रा निकाल रही है ताकि गहलोत सरकार की खामियों को उजागर कर, जनता को अपने पाले में लाया जा सके। परिवर्तन यात्रा के दौरान ही वीके सिंह ने पीओके को लेकर बड़ा बयान दिया, जिसको लेकर चारों तरफ चर्चा हो रही है।

पूर्व सेना जनरल अध्यक्ष ने क्या कहा?

पूर्व सेना जनरल अध्यक्ष वीके सिंह ने पीओके पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा, "पीओके अपने आप भारत के अंदर आ जाएगा, थोड़ा सा इंतजार करना होगा।" पीओके को लेकर भारत सरकार से मांग उठती रही है कि वो पाक पर इसे लेकर चढ़ाई करे। हाल ही में कश्मीरी कार्यकर्ता शब्बीर चौधरी ने एक वीडियो जारी किया था। उसके मुताबिक पीओके में इन दिनों पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है। पीओके में हालात खराब हैं। यहां के शहरों, कस्बों और गांवों के लोग भोजन की कमी, आसमान छूती महंगाई और ज्यादा टैक्स लगाने के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं। इनकी सूद लेने वाला कोई नहीं है।

Created On :   12 Sep 2023 5:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story