लोकसभा चुनाव 2024: दीदी के उम्मदीवार को बीजेपी के टिकट से टक्कर देंगे पूर्व जस्टिस , टीएमसी ने कांग्रेस को किया साइडलाइन

दीदी के उम्मदीवार को बीजेपी के टिकट से टक्कर देंगे पूर्व जस्टिस , टीएमसी ने कांग्रेस को किया साइडलाइन
  • टीएमसी ने चुनाव के लिए जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट
  • भाजपा से पूर्व जज टीएमसी केंडिडेट को देंगे चुनौती
  • राज्य की सीटों पर कांग्रेस को किया साइडलान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली हैं। इस लेकर पश्चिम बंगाल के सियासी गलियारों में गहमागहमी तेज हो गई है। राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कांग्रेस की अगुवाई वाले इंडिया गठबंधन के सहयोगी दलों में शामिल हैं। हालांकि, टीएमसी ने इंडिया गठबंधन को साइडलाइन करते हुए चुनाव के मद्देनजर अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की है। दरअसल, कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में रविवार को सीएम ममता बनर्जी ने बंगाल की सभी लोकसभा सीटों पर कैंडिडेट्स की घोषणा की है। टीएमसी ने राज्य की की सीटों पर नए से लेकर पुराने चेहरों पर दांव लगाया है। ऐसे में उम्मीदवारों की इस लिस्ट में टीएमसी नेता देबांशु भट्टाार्य का नाम सुर्खियां में बना हुआ है।

देबांशु भट्टाचार्य को ममता की नेतृत्व वाली टीएमसी पार्टी ने बंगाल की तमलुक सीट से उम्मीदवार बनाया है। टीएमसी नेता को ममता बनर्जी का तुर्क भी बताया जाता है। साल 2021 में बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए देबांशु भट्टाचार्य ने टीएमसी पार्टी का सबसे चर्चित गीत 'खेला होबे' लिखा था। टीएमसी पार्टी में देबांशु भट्टाचार्य राज्य आईटी सेल का कार्यभार संभाल रहे हैं। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने आईटी और सोशल मीडिया सेल को नया रूप देने का काम किया है। मगर, 2024 लोकसभा चुनाव की लड़ाई सोशल मीडिया पर नहीं बल्कि बड़े स्तर पर राजनीति के मैदान में होगी।

आमने सामने बीजेपी और टीएमसी

वहीं, राज्य में बीजेपी को लेकर अटकलें तेज हैं कि वह बंगाल में कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय को प्रत्याशी बना सकती है। हाल ही में पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने ममता बनर्जी को लेकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि वह चुनावी मैदान में उतरकर ममता बनर्जी की नीतियों का पर्दाफाश करेंगे। अभिजीत गंगोपाध्याय ने राष्ट्रपति को अपना त्यागपत्र 5 मार्च को सौंप दिया है। इसके उन्होंने आधिकारिक रूप से बीजेपी की सदस्यता ले ली है। जानकारों का कहना है कि आगामी चुनावों के लिए बंगाल में बीजेपी पूरी तरह से तैयार है। पार्टी राज्य की हाईप्रोफाइल सीटों में से एक तमलुक सीट पर अभिजीत गंगोपाध्याय पर सियासी दांव आजमा रही है। ऐसे में तमलुक लोकसभा सीट पर टीएमसी और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर होती नजर आ रही है।

टीएमसी ने इन उम्मीदवारों को दिया मौका

कोलकत्ता में शनिवार को सीएम ममता बनर्जी ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी के उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। हालांकि, 42 सीटों उम्मीदवारों की लिस्ट में टीएमसी ने कई सांसदों के टिकट काटे गए हैं। इस बार के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने नए चेहरों को कैंडिडेट बनाया है। वहीं, सूची में टीएमसी ने 16 मौजूदा सांसदों पर फिर से दांव लगाया गया है। इसके अलावा सूची में 12 महिलाओं को मौका मिला है। साथ ही, कुछ जानी मानी हस्तियां भी चुनावी मैदान में उतरेंगी। इस कड़ी में टीएमसी ने बंगाल की बहरामपुर लोकसभा सीट पर क्रिकेटर यूसुफ पठान को टिकट दिया है। वहीं, पार्टी ने कीर्ति आजाद को बर्धमान-दुर्गापुर सीट से प्रत्याशी बनाया है। राज्य की बसीरहाट लोकसभा सीट पर टीएमसी ने मौजूदा सांसद नुसरत जहां का टिकट कांट दिया है। इस सीट पर टीएमसी ने फिर से अपने पूर्व सांसद हाजी नुरुल इस्लाम को उम्मीदवार घोषित किया है। जबकि, टीएमसी ने कृष्णानगर सीट से एक बार फिर से लोकसभा की निष्कासित सांसद महुआ मुइत्रा को टिकट सौंपा है।

Created On :   10 March 2024 5:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story