सुनक ने मंत्रिमंडल में किये बड़े फेरबदल: पूर्व पीएम डेविड कैमरन नए विदेश मंत्री , गृह मंत्री ब्रेवरमैन बर्खास्‍त

पूर्व पीएम डेविड कैमरन नए विदेश मंत्री , गृह मंत्री ब्रेवरमैन बर्खास्‍त
सुनक ने मंत्रिमंडल में किया बड़ा फेरबदल

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने अपने मंत्रिमंडल में बड़े फेरबदल में पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को सोमवार को नया विदेश मंत्री नियुक्‍त किया है। इसके अलावा भारतीय मूल की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को बर्खास्‍त कर दिया गया है। डाउनिंग स्ट्रीट ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि कैमरन को विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास मामलों के मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है।

कैमरन ने जेम्स क्लेवरली की जगह ली है। क्‍लेवरली को ब्रेवरमैन की जगह नया गृह मंत्री बनाया गया है। ब्रेवरमैन ने लंदन में फिलिस्तीन समर्थक विरोध-प्रदर्शनों पर मेट पुलिस की आलोचना करते हुए द टाइम्स अखबार में एक विवादास्पद लेख लिखा था। बाद में इसकी पुष्टि हुई कि उन्होंने लेख में बदलाव की डाउनिंग स्ट्रीट की सलाह को नजरअंदाज कर दिया था।

ब्रैवरमैन ने बर्खास्त किए जाने के बाद बीबीसी से कहा, "गृह मंत्री के रूप में सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है। समय आने पर मैं और भी बहुत कुछ कहूंगी।" ब्रेवरमैन को सितंबर 2022 में लिज़ ट्रस द्वारा गृह मंत्री नियुक्त किया गया था।

लेकिन अपने व्यक्तिगत ईमेल से एक आधिकारिक दस्तावेज़ भेजने के बाद उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा क्‍योंकि यह मंत्रिस्तरीय नियमों के खिलाफ था। ठीक छह दिन बाद, सुनक ने उन्हें वापस उसी विभाग में मंत्री बना दिया।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Nov 2023 3:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story