अगर असम के मुख्यमंत्री मणिपुर से दूर रहेंगे, तो राज्‍य में शांति स्‍था‍पनाा में मिलेगी मदद : चिंदबरम

अगर असम के मुख्यमंत्री मणिपुर से दूर रहेंगे, तो राज्‍य में शांति स्‍था‍पनाा में मिलेगी मदद : चिंदबरम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने रविवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की मणिपुर पर एक हफ्ते में शांति लौटने की टिप्पणी पर कटाक्ष किया और कहा कि अगर वह अपनी नाक में दम नहीं करेंगे तो इससे हिंसाग्रस्त राज्य को मदद मिलेगी।

पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री चिदंबरम ने यह भी कहा कि इससे मदद मिलेगी अगर मणिपुर के मुख्यमंत्री एन, बीरेन सिंह सीएम पद से इस्तीफा दे दें, तो इससे भी मदद मिलेगी। उन्‍होंने पूर्वोत्तर राज्य में कुछ महीनों के लिए राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। एक ट्वीट में, चिदंबरम ने कहा, "सीएम, असम ने वादा किया है कि एक हफ्ते में मणिपुर में शांति लौट आएगी। अगर वह मणिपुर के संघर्ष से दूर रहेंगे, तो राज्‍य को मदद मिलेगी। अगर बीरेन सिंह इस्तीफा दे, तो भी राज्‍य का भला होगा।

उनकी टिप्पणी तब आई जब सरमा ने शनिवार को कहा कि मणिपुर में स्थिति 7-10 दिनों के भीतर सुधर जाएगी, राज्य और केंद्र सरकारें शांति बहाल करने के लिए काम कर रही हैं। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि विपक्षी दल तब अपनी चिंता दिखा रहा है जब "पूर्वोत्तर राज्य में अपेक्षाकृत शांति आ गई है"।

गौरतलब है कि मणिपुर में मैतेई और कुकी समुदायों के बीच 3 मई को पहली बार शुरू हुई झड़प के बाद से जातीय हिंसा में 100 से अधिक लोगों की जान चली गई है और हजारों लोगों को राहत शिविरों में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है। कांग्रेस ने हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाया है और मणिपुर के मुख्यमंत्री को तत्काल हटाने की भी मांग की है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 July 2023 10:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story