कैश कांड मामला: कांग्रेस सांसद के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी, इतना मिला कैश की दो दिन में नहीं हो पाई गिनती, 36 मशीनों से काउंटिंग जारी

कांग्रेस सांसद के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी, इतना मिला कैश की दो दिन में नहीं हो पाई गिनती, 36 मशीनों से काउंटिंग जारी
  • अभी भी जारी है छापेमारी
  • अभी तक मिले कुल 200 करोड़
  • 36 मशीनें लगी गिनती में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू की काफी चर्चा हो रही है। दरअसल, आयकर विभाग की कार्रवाई में उनके ठिकानों पर इतना कैश मिला है दो दिन में भी नोटों की गिनती नहीं हो पाई है। जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की टीम ने उनके ठिकानों से नोटों से भरे 150 बैग बरामद किए हैं। जिनमें से अब तक कुल 200 करोड़ रुपए की गिनती हो चुकी है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि झारखंड और ओडिशा में कांग्रेस सांसद से जुड़ी बौध डिस्टिलरीज कंपनी के परिसरों पर आयकर की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी है। अभी तक कुल 200 करोड़ रुपए नकद जब्त किए जा चुके हैं, नोटों की गिनती अभी भी जारी है।

विभाग से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक, '157 बैग में से अभी तक केवल 6-7 बैग की गिनती ही हुई है, जिनमें से केवल 20 करोड़ रुपये ही बरामद हुए हैं।' सांसद से जुड़ी बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम को जब यहां 500, 200 और 100 रुपए के नोटों से भरी 9 अलमारियां मिलीं जिसे वह देखकर हैरान रह गई। इतनी भारी संख्या में कैश मिलने के बाद आयकर विभाग की टीम ने इन्हें 157 बैगों में भरा, जब बैग भी कम पड़ गए तो कुछ बोरियों में नोटों को भरकर एक ट्रक के जरिए उन्हें बैंक ले जाया गया। जहां उनकी गिनती जारी है।

10 ठिकानों पर हुई छापेमारी

बता दें कि आयकर विभाग ने बुधवार को सांसद धीरज साहू से जुड़े झारखंड, ओडिशा और बंगाल के 10 ठिकानों पर छापमारे की। 40 सदस्यों वाली इस टीम ने सुबह साढ़े छह बजे से ओडिशा के बौध, बोलांगीर, रायगढ़ा और संबलपुर, झारखंड के रांची-लोहरदगा और कोलकाता में एक साथ छापेमारी की। जिनमें से उसे ओडिशा स्थित बलदेव साहू ग्रुप ऑफ कंपनीज में भारी मात्रा कैश बरामद हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कंपनी ओडिशा की सबसे बड़ी देशी शराब निर्माता और विक्रेता कंपनियों में से एक है। इस कंपनी में कांग्रेस सांसद के अलावा उनके परिवार के सदस्यों की भी हिस्सेदारी है।

Created On :   8 Dec 2023 11:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story