चुनावी राज्यों पर फोकस: दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर हुई इंडिया गठबंधन की बैठक

दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर हुई इंडिया गठबंधन की बैठक
  • आगामी रणनीति को लेकर खूब बयान
  • संयुक्त सार्वजनिक रैली करने का फैसला
  • महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा को घेरने की तैयारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर इंडिया गठबंधन समन्वय समिति की बैठक संपन्न हुई।

इंडिया गठबंधन के विपक्षी दलों के सदस्यों की ओर से आगामी रणनीति को लेकर खूब बयान आ रहे है। INDIA गठबंधन समन्वय समिति की बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि कमेटी ने देश के अलग-अलग हिस्सों में संयुक्त सार्वजनिक रैली करने का फैसला किया है। पहली संयुक्त सार्वजनिक रैली अक्टूबर के पहले सप्ताह में महंगाई, बेरोजगारी और भाजपा सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के मु्द्दे पर भोपाल में होगी। समन्वय समिति ने सीटों का बंटवारा तय करने की प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है। यह निर्णय लिया गया कि सदस्य दल बातचीत करेंगे और जल्द से जल्द निर्णय लेंगे।

इंडिया गठबंधन की समन्यवय समिति की बैठक के बाद आप नेता सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि जल्द से जल्द तमाम पार्टियां सीट शेयरिंग करने पर फैसला लेंगी। अक्टूबर के पहले हफ्ते में भोपाल में संयुक्त पब्लिक रैली की जाएगी। कास्ट सेंस को उठाया जाएगा।

इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति की बैठक के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कहा आज बैठक में जो भी चर्चा हुई उसे केसी वेणूगोपाल ने आपके सामने रखा है। सारे घटनाक्रम पर नज़र रखते हुए इंडिया अलायंस अपनी रणनीति पर काम कर रही है।

INDIA गठबंधन समन्वय समिति की बैठक के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मैंने यह बात रखी है कि INDIA गठबंधन के दलों के पास जो सीट(लोकसभा) पहले से ही हैं, उन पर चर्चा नहीं की जानी चाहिए जब तक जिस पार्टी के पास सीट है, वह उसे छोड़ना न चाहे। भाजपा, NDA और गठबंधन के बाहर के दलों के पास जो (लोकसभा) सीटें हैं, उनके बंटवारे पर चर्चा करनी चाहिए।

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बैठक के बाद मध्य प्रदेश में बड़े-बड़े घपले हुए हैं, बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दें पर चर्चा हुई है।

समाजवादी पार्टी के नेता जावेद अली खान ने कहा कि सीटों के बंटवारे को जल्द अंजाम दिया जाएगा। भोपाल में अक्टूबर के पहले सप्ताह में एक बड़ी रैली की जाएगी। जातीय जनगणना के मुद्दे को सभी मौजूद सदस्यों ने जोर-शोर से उठाने की बात कही है।

Created On :   13 Sep 2023 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story