बिहार की सियासत: जदयू को फिर लगा झटका, प्रदेश उपाध्यक्ष ललन पासवान ने छोड़ी पार्टी

जदयू को फिर लगा झटका, प्रदेश उपाध्यक्ष ललन पासवान ने छोड़ी पार्टी
  • नीतीश कुमार को लगा जोरदार झटका
  • पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ललन पासवान ने छोड़ी जेडीयू

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) को गुरुवार को फिर से एक झटका लगा, जब पार्टी के उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक ललन पासवान ने पार्टी के सभी पदों समेत प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। अभी कुछ दिनों पहले ही पार्टी से पूर्व विधान पार्षद रणवीर नंदन ने इस्तीफा दिया था। जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक ललन पासवान ने गुरुवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को अपना इस्तीफा भेजा है।

ललन पासवान ने इस्तीफा देने की वजह राजद के साथ गठबंधन को बताया है। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजे इस्तीफा में लिखा है कि बिहार में आतंक और गुंडाराज स्थापित करने वाले लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय जनता दल से समझौता करने के बाद दलितों की हत्या, बलात्कार और उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं और इसकी रोकथाम की दिशा में राज्य सरकार की ओर से कोई कठोर कदम नहीं उठाए जाने के विरोध में मैं जनता दल (यू) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। पासवान रोहतास के चेनारी क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं। रोहतास जिले में दलित नेता के रूप में इनकी खास पहचान है। भविष्य को लेकर अब तक पासवान ने कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन, माना जा रहा है कि वे एनडीए में जा सकते हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Oct 2023 3:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story