नक्सलवाद: झारखंड : एक करोड़ के इनामी नक्सली समेत 7 नक्सलियों की संपत्ति कुर्क करेगी पुलिस

झारखंड : एक करोड़ के इनामी नक्सली समेत 7 नक्सलियों की संपत्ति कुर्क करेगी पुलिस
  • झारखंड पुलिस की बड़ी कार्रवाई
  • सात नक्सलियों की संपत्ति होगी कुर्क
  • नक्सली असीम मंडल उर्फ आकाश भी शामिल

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड पुलिस एक करोड़ के इनामी नक्सली असीम मंडल उर्फ आकाश समेत सात नक्सलियों की संपत्ति कुर्क करेगी।

पुलिस के मुताबिक, असीम मंडल उर्फ आकाश सीपीआई-माओवादी की सेंट्रल कमिटी का सदस्य है। सूची में उसके अलावा पंद्रह लाख का इनामी पटमदा का राम प्रकाश मार्डी उर्फ सचिन, पश्चिमी सिंहभूम का श्याम सिंह सिंकू, सरायकेला-खरसावां जिले का बीरेन सिंह उर्फ सागर, सीता मार्डी उर्फ मीता तथा अन्य के नाम शामिल हैं। इनके खिलाफ पुलिस ने इश्तिहार तामिला किया है। इसके अलावा पुलिस इन नक्सलियों पर आत्मसमर्पण करने का भी दबाव बना रही है।

पुलिस की योजना जमशेदपुर के पूर्व सांसद सुनील महतो की हत्या के आरोपी राहुल और जयंत को भी रिमांड पर लेने की है।राहुल और जयंत ने पश्चिम बंगाल पुलिस के समक्ष समर्पण किया था। पश्चिम बंगाल की समर्पण नीति के अनुसार, राहुल को होमगार्ड की नौकरी दी गई है। ऐसे में राहुल और जयंत को रिमांड कराना पुलिस के सामने बड़ी चुनौती होगी।

इस बाबत ग्रामीण क्षेत्र के एसपी ऋषभ गर्ग ने बताया कि असीम मंडल समेत अन्य नक्सलियों की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी की जा रही है। जल्द ही इसकी कार्रवाई शुरू होगी। गौरतलब है कि कोल्हान इलाके में पुलिस नक्सलियों की कमर तोड़ने में जुटी हुई है। इसके तहत नक्सली इलाकों में अभियान चलाने के साथ अन्य कदम भी पुलिस उठा रही है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Oct 2023 3:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story