NDA-INDIA के बीच KCR की अलग चाल! क्या है B-M समीकरण जिसे साधने के लिए कर रहे हैं मेल मुलाकात

NDA-INDIA के बीच KCR की अलग चाल! क्या है B-M समीकरण जिसे साधने के लिए कर रहे हैं मेल मुलाकात
  • केसीआर की आजाद से मुलाकात
  • बीआरएस का BM समीकरण पर फोकस
  • जयस के आनंद, अंबेडकर के बाद आजाद का साथ

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। भीम आर्मी चीफ और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने आज 28 जुलाई को हैदराबाद में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की। दोनों नेताओं की मुलाकात को सियासी तौर पर देखा जा रहा है। केसीआर भी अभी हाल ही में चंद्रशेखर पर हुए हमले के चलते उन्हें तेलंगाना हाई स्कियोरिटी प्रदान कर सकते है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि केसीआर आजाद के सहारे दलित वोट बैंक को अपने पक्ष में करने की तैयारी में है। हालांकि तेलंगाना में दोनों नेताओं की मुलाकात को लेकर सोशल मीडिया पर अलग अलग तरीके की कमेंट भी आ रहे है। हम कमेंट पर ध्यान न देकर राजनीति के नए समीकरण की बात करेंगे, कि कैसे एनडीए और इंडिया गठबंधन से अलग हटकर केसीआर अपनी अलग नई चाल चल रहे है।

आपको बता दें केसीआर पहले से ही वंचित बहुजन अघाड़ी के प्रकाश अंबेडकर के साथ है, अंबेडकर के बाद आजाद का केसीआर से साथ आना तेलंगाना में दलित वोट बैंक को साधना है। जय आदिवासी युवा शक्ति और बीआरएस के गठबंधन से आदिवासी वोट बैंक भी बीआरएस के पाले में आ सकते है। डॉ आनंद राय के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में बीआरएस आदिवासी मतदाताओं के बीच पकड़ बना रही है। जयस के बाद अब एएसपी केसीआर के साथ आएंगी तो एससी और एसटी वोट बैंक में बीआरएस की मजबूती बढ़ेगी।

केसीआर की प्लानिंग है बहुजन मुस्लिम मतदाताओं का साथ पाना। केसीआर इस गठजोड़ का इस्तेमाल मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में कर सकती है। केसीआर ने इस संबंध में दिल्ली की एक प्रतिष्ठित इंटरनेशनल एजेंसी से सर्वे भी करवाया है। सर्वे के बाद ही बीआरएस ने महाराष्ट्र में नई कार्यसमिति की घोषणा की।

केसीआर से मुलाकात से पहले बीआरएस विधायक और केसीआर की बेटी कविता राव के आमंत्रण पर भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद 27 जुलाई को हैदराबाद पहुंचे थे। राव और आजाद ने एक साथ डॉ भीमराव अंबेडकर के स्मारक पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की। बाद में आजाद ने बीआरएस की नीतियों और योजनाओं की तारीफ की। आजाद ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव से मुलाकात कर उनकी सरकार द्वारा दलितों के हित में चल रही योजनाओं की तारीफ की, उन्होंने ये भी कहा केसीआर की योजना और कार्यक्रम देश के लिए आदर्श हैं। और सीएम केसीआर दलितों को सामाजिक और आर्थिक भेदभाव से मुक्ति दिलाने के लिए मजबूत मार्ग बना रहे हैं।

Created On :   29 July 2023 10:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story