बिहार सियासत: नवरात्रि में राजनीति छोड़कर मां शक्ति की आराधना में जुटे बिहार के नेता

नवरात्रि में राजनीति छोड़कर मां शक्ति की आराधना में जुटे बिहार के नेता
मां शक्ति की आराधना में जुटे तेजस्वी यादव

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में राजनीति का अपना मिजाज है। हर छोटी बड़ी घटनाओं में नेता राजनीति खोज लेते हैं, लेकिन शारदीय नवरात्रि में नेता फिलहाल राजनीतिक हैसियत बढ़ाने के लिए खुद मां दुर्गा की आराधना में जुटे हैं। बिहार में कई दिग्गज नेता जहां मां के मंदिर दरबार में पहुंचकर मां से आशीर्वाद ले रहे हैं तो कई नेता घर में ही कलश स्थापना कर मां की आराधना में जुटे हैं। बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को गोपालगंज पहुंचकर थावे मंदिर परिसर में कई योजनाओं का शिलान्यास किया तो थावे वाली मां की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया।

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर कलश स्थापना की गई है। नवरात्रि के पहले दिन की पूजा में राबड़ी अपनी पौत्री (उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की पुत्री) कात्यायनी को गोद में लेकर बैठीं थी। बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव भी अपनी मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ पूजा करते दिखे।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी नवरात्रि में विंध्याचल में पूजा-अर्चना की। वे मैहर और काशी-विश्वनाथ भी गए। सरकार के कई मंत्री आराधना में जुटे हैं। बताया जाता है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी मां की आराधना में जुटे हैं। अपने निजी आवास पर कलश की स्थापना की है और खुद फलाहार रहकर मां की आराधना में जुटे हैं।

भाजपा के प्रवक्ता राकेश कुमार सिंह और आईटी सेल के पूर्व सह संयोजक शुभम राज सिंह भी इस नवरात्रि मां की आराधना में जुटे हैं। वह घर में कलश की स्थापना कर मां की पूजा कर रहे हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह के आवास पर कलश स्थापित किया गया है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Oct 2023 12:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story