अफसोस की बात है कि पीएम को मणिपुर जाने का समय नहीं मिला: चिदंबरम

अफसोस की बात है कि पीएम को मणिपुर जाने का समय नहीं मिला: चिदंबरम
  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी.चिदंबरम ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी कसा तंज
  • चिदंबरम ने मणिपुर मामले को शर्मनाक बताया
  • मणिपुर में तीन मई को जातीय संघर्ष भड़क उठा और तब से अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी.चिदंबरम ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तंज किया और हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा नहीं करने को लेकर प्रधानमंत्री से सवाल भी किया।

गृह मंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ''जातीय सफाया शर्मनाक है।'' यह उनकी निगरानी में हुआ। उन्होंने कहा कि इससे भी अधिक शर्मनाक है कि इस पर राजनीति हो रही है, यह गलत है।"

कांग्रेस नेता ने कहा, "जातीय सफाए का मुद्दा उठाना और बहस करना हर नागरिक का कर्तव्य है, खासकर राजनीतिक नेताओं और सांसदों का। अफसोस की बात यह है कि प्रधानमंत्री को पिछले 100 दिनों में मणिपुर जाने का समय नहीं मिला।" .

उनकी टिप्पणी तब आई, जब एक दिन पहले शाह ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए कहा था कि मणिपुर में जातीय संघर्ष "शर्मनाक है, लेकिन इससे भी अधिक शर्मनाक बात यह है कि विपक्ष इस मुद्दे पर राजनीति कर रहा है।"

शाह ने लोकसभा में पूछा, “वीडियो को डीजीपी और पुलिस एजेंसियों के साथ साझा क्यों नहीं किया गया? पुलिस को घटनाओं के बारे में अंधेरे में क्यों रखा गया?"

उन्होंने कहा, “जैसे ही वीडियो सार्वजनिक डोमेन में आया, हमने तुरंत कार्रवाई की। हमने दोषियों की पहचान की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।”

मणिपुर में तीन मई को जातीय संघर्ष भड़क उठा और तब से अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है, जबकि हजारों लोगों को राहत शिविरों में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

मणिपुर को लेकर लोकसभा में विपक्षी गठबंधन (इंडिया) की ओर से कांग्रेस द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। मंगलवार को इस बहस की शुरुआत कांग्रेस के लोकसभा सांसद गौरव गोगोई ने की। बुधवार को राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी सांसदों ने सरकार की आलोचना की, जबकि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अमित शाह ने अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ बात की।

गुरुवार को प्रधानमंत्री जवाब देंगे।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Aug 2023 4:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story