लोकसभा चुनाव 2024: ममता ने टीएमसी नेताओं को ईडी और सीबीआई से बचने का दिया गुरुमंत्र, बीजेपी के 400 पार लक्ष्य पर भी कसा तंज

ममता ने टीएमसी नेताओं को ईडी और सीबीआई से बचने का दिया गुरुमंत्र, बीजेपी के 400 पार लक्ष्य पर भी कसा तंज
  • ममता बनर्जी ने टीएमसी नेताओं को दी सलाह
  • सीबीआई और ईडी के शिकंजे से बचने की दी सलाह
  • बीजेपी के 400 पार किया हमला

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा का 'अबकी बार, 400 पार' के तहत देश की सत्ता में वापसी पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कटाक्ष किया है। राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी ने चुनाव में 400 सीटों पर जीत दर्ज करने के टारगेट की खिल्ली उड़ाई है। इसके अलावा उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को 200 सीट पाने की चुनौती तक दे डाली। इतना ही नहीं, बल्कि ममता ने बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लागू न करने की बात भी कही है। सीएम ने राज्य की जनता को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि अगर वे सीएए को अपनाते हैं तो वह विदेशी बन जाएंगे। ऐसे में ममता ने लोगों को इस कानून के लिए आवदेन न देने का आह्वान किया है। इसके अलावा उन्होंने राज्य में रैली का आयोजन भी किया है। इसमें ममता ने टीएमसी के कार्यकर्तआों और नेताओं को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई के समन से बचाव की सलाह दी है।

ममता की बीजेपी को चुनौती

बंगाल की सीएम ने कहा, "भाजपा कह रही है '400 पार', मैं उन्हें 200 सीट का आंकडा पार करने की चुनौती देती हूं। वर्ष 2021 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने 200 से अधिक सीट लाने का आह्वान किया था, लेकिन उसे महज 77 पर रुकना पड़ा।" हाल ही में ममता बनर्जी के सिर पर चोट लग गई थी। इसके बाद राज्य में यह उनकी पहली रैली है। उन्होंने संबोधन के दौरान कहा, "सीएए वैध नागरिकों को विदेशी बनाने का जाल है। हम पश्चिम बंगाल में न तो सीएए और न ही राष्ट्रीय नागरिक पंजी लागू होने देंगे।"

रैली में ममता बनर्जी ने इंडिया गठबंधन और उसके सहयोगी दल मॉर्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की कड़ी निंदा की। ममता ने कृष्णानगर में एक चुनावी रैली के दौरान टीएमसी उम्मीदवार महुआ मोइत्रा को समर्थन दिया। उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल में कोई इंडिया गठबंधन नहीं है। माकपा और कांग्रेस बंगाल में भाजपा के लिए काम कर रहे हैं।" इसके बाद उन्होंने कहा, "हमारी सांसद महुआ मोइत्रा को बदनाम किया गया और उन्हें लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया, क्योंकि वह भाजपा के खिलाफ मुखर थीं।"

टीएमसी नेताओं को दी सलाह

टीएमसी सुप्रीमो ने कहा, "अगर ईडी या सीबीआई द्वारा बुलाया जाए तो अभी जाने की जरूरत नहीं है।" उन्होंने पार्टी हाईकमान को नसीहत देते हुए कहा कहा, "इतना डरने की जरूरत नहीं है। अगर ईडी या सीबीआई किसी को पत्र भेज तो जवाब देना, 'अभी मैं चुनाव में व्यस्त हूं।' यह चुनाव के बाद देखा जाएगा।" गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से टीएमसी नेताओं को लगातार भेजे जा रहे समन और तलाशी पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि मोदी सरकार केंद्रीय एजेंसी का गलत तरह से प्रयोग कर विपक्ष को शर्मिंदा करना चाहती है। ममता बनर्जी ने कहा कि मतदान के वक्त इस तरह के कार्य नहीं किए जा सकते हैं।

Created On :   31 March 2024 2:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story