लोकसभा चुनाव 2024: बैतूल सीट पर दिवंगत उम्मीदवार के बेटे को टिकट देगी मायावती की पार्टी, जल्द लग सकती है नाम पर मुहर

बैतूल सीट पर दिवंगत उम्मीदवार के बेटे को टिकट देगी मायावती की पार्टी, जल्द लग सकती है नाम पर मुहर
  • बैतूल सीट पर दिवंगत पिता के बेटे को मिल सकती है टिकट
  • बसपा जल्द फाइनल कर सकती है अर्जुन भलावी का नाम
  • 19 अप्रैल है नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है। 7 चरण में होने वाले इस महामुकाबले के लिए सभी दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बीच खबर आ रही है कि बैतूल लोकसभा सीट से अपने प्रत्याशी अशोक भलावी की मौत के बाद बसपा उनके बेटे अर्जुन भलावी को टिकट दे सकती है। सूत्रों के मुताबिक बैतूल जिला संगठन ने उनके नाम की अनुशंसा की है, जिस पर जल्द ही मुहर लग सकती है। पार्टी जिला अध्यक्ष उनके नाम का प्रस्ताव लेकर भोपाल स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे हैं। जहां वे इसको लेकर प्रदेश संगठन से चर्चा करेंगे।

इससे पहले अर्जुन भलावी की मौत के बाद दो-तीन लोगों ने पार्टी प्रत्याशी बनने की दावेदारी की थी। लेकिन पार्टी दलित अभियान से जुड़े व्यक्ति को प्रत्याशी बनाना चाहती है। दिवंगत भलावी का पार्टी में ट्रेक रिकॉर्ड देखते हुए यही तय किया गया है कि अब उनकी जगह उनका बेटा चुनाव लड़े। इस प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद पार्टी जल्द ही अर्जुन के नाम की घोषणा कर सकती है।

वहीं पार्टी द्वारा अपने नाम की अनुशंसा कराए जाने पर अर्जुन भलावी ने कहा कि उनके पिता पिछले दस साल से दलित मूवमेंट से जुड़े थे और बीएसपी में रहकर पार्टी गतिविधियों में हिस्सा लेते थे। वो कई दफा इन गतिविधियों में अपने पिता के साथ सम्मिलित हुए थे। अगर उन्हें पार्टी द्वारा प्रत्याशी बनाया जाता है तो वो पिता के छूटे हुए कामों को आगे बढ़ाएंगे।

बता दें कि बसपा प्रत्याशी की मौत के बाद निर्वाचन आयोग ने बैतूल में चुनाव टाल दिए थे। जिसके बाद आयोग ने यहां चुनाव की नई तारीख का ऐलान किया। जिसके मुताबिक आयोग ने 12 अप्रैल को नोटिफिकेशन जारी किया है। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल है। वहीं 20 अप्रैल को फॉर्म की जांच और 22 तक नाम वापसी होगी। 7 मई को वोटिंग होगी। रिजल्ट की तारीख लेकिन ज्यों की त्यों रहेगी।

Created On :   12 April 2024 6:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story