लोकसभा चुनाव 2024: बसपा ने यूपी के 9 लोकसभा सीटों पर जारी की उम्मीदवारों की सूची, गोरखपुर से जावेद सिमनानी को बनाया प्रत्याशी

बसपा ने यूपी के 9 लोकसभा सीटों पर जारी की उम्मीदवारों की सूची, गोरखपुर से जावेद सिमनानी को बनाया प्रत्याशी
  • बसपा ने जारी की 9 उम्मीदवारों की सूची
  • गोरखपुर से जावेद सिमनानी को बनाया प्रत्याशी
  • अब तक 45 प्रत्याशियों की घोषणा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। बहुजन समाजवादी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची आज जारी कर दी है। ताजा सूची में पार्टी ने उत्तर प्रदेश के 9 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है। इस लिस्ट में मुस्लिम, ब्राह्मण और दलित प्रत्याशी एक साथ उतारे गए हैं। मायावती ने गोरखपुर सीट से जावेद सिमनानी को उम्मीदवार बनाया है वहीं फैजाबाद से सच्चिदानंद पांडेय चुनाव लड़ेंगे।

इन्हें मिला मौका

बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने आज शुक्रवार को यूपी के 9 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। मायावती ने गोरखपुर और फैजाबाद जैसे महत्वपूर्ण सीटों पर उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। बसपा ने गोरखपुर से जावेद सिमनानी, बस्ती से दयाशंकर मिश्रा, फैजाबाद से सच्चिदानंद पांडेय, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य, घोसी से बालकृष्ण चौहान, एटा से मो. इरफान, रॉबर्टगंज से धनेश्वर गौतम, आजमगढ़ से भीम राजभर और धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी को प्रत्याशी बनाया है।

45 सीटों पर उम्मीदवार तय

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाजवादी पार्टी ने आज चौथी लिस्ट जारी की है। बसपा की ओर से आज जारी की गई चौथी लिस्ट में जातिगत समीकरण को देखें तो मायावती ने 9 में से तीन ब्राह्मण, दो मुस्लिम और बाकि ओबीसी और दलित कैंडिडेट को टिकट दिया है। बसपा ने पहली सूची में 16, दूसरी सूची में 9 और तीसरी सूची में 12 कैंडिडेट के नाम का ऐलान किया था। तीसरी लिस्ट में पार्टी ने मथुरा कैंडिडेट को बदल दिया था। अब चौथी लिस्ट के बाद बहुजन समाजवादी पार्टी ने यूपी के 80 लोकसभा सीटों में से कुल 45 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी संयोजक और मायावती के भतीजे आकाश आनंद 6 अप्रैल से पश्चिमी यूपी की सीटों पर लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं जब कि मायावती प्रचार के लिए अब तक जमीन पर नहीं उतरी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक बसपा सुप्रीमो मायावती 14 अप्रैल से सहारनपुर और मुजफ्फरनगर लोकसभा क्षेत्रों चुनाव प्रचार की शुरूआत करेंगी।

Created On :   12 April 2024 4:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story