लोकसभा चुनाव 2024: 5 भाषा में भागवत सुनाने वाली किन्नर ने दी पीएम मोदी को चुनौती, वाराणसी सीट से लड़ेंगी अपना पहला चुनाव

5 भाषा में भागवत सुनाने वाली किन्नर ने दी पीएम मोदी को चुनौती, वाराणसी सीट से लड़ेंगी अपना पहला चुनाव
  • देश में जल्द होने वाले हैं लोकसभा चुनाव
  • पीएम मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरेगी किन्नर प्रत्याशी
  • यूपी की वाराणसी सीट से लड़ने जा रही पहला चुनाव

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट पर सबकी नजरें हैं। क्योंकि इस सीट से खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वहीं, अब चर्चा अखिल भारत हिंदू महासभा की उम्मीदवार हिमांगी सखी को लेकर है। हिमांगी इस बार पीएम मोदी को वाराणसी सीट पर टक्कर देने वाली हैं। हिमांगी सखी किन्नर समाज से आती हैं और 5 भाषाओं में भागवत कथा सुनाने के लिए जानी जाती हैं। बता दें कि 27 मार्च को भारत हिंदू महासभा ने उत्तर प्रदेश में 20 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। इसमें हिमांगी सखी का नाम भी शामिल था।

किन्नरों को दिलाना है उनका हक

भारत हिंदू महासभा की उम्मीदवार हिमांगी सखी ने पहले कभी कोई चुनाव नहीं लड़ा है। राजनिति में यह उनका पहला कदम है। उनका कहना है कि वह किन्नरों के हक के लिए मैदान में उतरी हैं। हिमांगी ने बताया कि किन्नर समाज आज भी बहुत पिछड़ा हुआ है। किन्नरों को अपना पेट भरने के लिए भीख मांगना पड़ता है। उन्हें वेश्यावृत्ति से जुड़कर अपनी रोजी-रोटी पूरी करनी पड़ती है। सरकार ने उनके समाज के लिए कुछ नहीं किया है। वह चाहती हैं कि लोकसभा और विधानसभा में किन्नरों के लिए सीटे आरक्षित हो ताकि किन्नर समाज भी अपनी बात रख सके।

5 भाषाओं में भागवत कथा सुनाने के लिए हैं मशहूर

हिमांगी सखी 5 भाषाओं में भागवत कथा सुनाने के लिए मशहूर हैं। वह पंजाबी, गुजराती, हिंदी, अंग्रेजी और मराठी आदि भाषाओं में भागवत कथा सुनाती हैं। भारत के अलावा हिमांगी सखी बैंकाक, सिंगापुर और मॉरिशस जाकर भागवत कथा सुना चुकी हैं।

माता-पिता के निधन के बाद शास्त्र पढ़ा

वाराणसी लोकसभा सीट से भारत हिंदू महासभा की उम्मीदवार हिमांगी सखी किन्नर समाज की मसीहा कही जाती हैं। उनके पिता गुजराती और मां पंजाबी थीं। बचपन में उनका लगाव शास्त्रों से उतना नहीं था। लेकिन, जब माता-पिता का निधन हुआ उसके बाद उन्होंने वृंदावन जाकर शास्त्रों की पढ़ाई करना शुरू किया। और आज वह भागवत कथा का ज्ञान विदेशों तक पहुंचा रही हैं।

इन सीटों पर उतारे उम्मीदवार

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने यूपी के 20 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इसमें वाराणसी, प्रयागराज, मिर्जापुर, संत कबीर नगर, आजमगढ़, गोरखपुर, देवरिया, गोंडा, लखनऊ, आगरा जैसे लोकसभा सीट शामिल हैं। बीते 27 मार्च को भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी इसकी घोषणा की थी।

Created On :   10 April 2024 3:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story