सरदार पटेल, अंबेडकर और दुर्गा भाभी जैसे आजादी के नायकों को मोदी सरकार ने दिया मान सम्मान- मेघवाल

सरदार पटेल, अंबेडकर और दुर्गा भाभी जैसे आजादी के नायकों को मोदी सरकार ने दिया मान सम्मान- मेघवाल
New Delhi: Union Minister Arjun Ram Meghwal takes independent charge as Minister of State in the Ministry of Law and Justice at his office in New Delhi on Thursday, May 18, 2023. (Photo:Qamar Sibtain/ IANS)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल को भारत के लिए सांस्कृतिक पुनरुत्थान का कालखंड बताते हुए कहा कि इन 9 सालों के दौरान मोदी सरकार ने आजादी के कई ऐसे गुमनाम नायकों को वो मान-सम्मान देने का काम किया,जिसके वो हकदार थे लेकिन आजादी के बाद बनने वाली सरकारों ने उन्हें वो मान-सम्मान नहीं दिया था।

मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को लेकर भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए मेघवाल ने कहा कि आजादी के बाद बनने वाली सरकारें आजादी के कई नायकों को पसंद नहीं करती थी इसलिए उन्होंने उन नायकों को वह महत्व नहीं दिया जो उन्हें मिलना चाहिए था।

मेघवाल ने खासतौर पर वल्लभ भाई पटेल, बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर और दुर्गा भाभी का नाम लेते हुए कहा कि आजादी के बाद की सरकारों को ये नाम ठीक नहीं लगे इसलिए जिस महत्व के वो हकदार थे उनको वो नहीं मिला। उन्होंने कहा कि 9 साल के कार्यकाल में मोदी सरकार ने कई गुमनाम नायकों की पहचान कर उन्हें वह मान-सम्मान दिया, जिसके वो हकदार थे। उन्होंने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी, पंचतीर्थ और मानगढ़ धाम के विकास का जिक्र करते हुए दावा किया कि मोदी सरकार ने आजादी के इन गुमनाम नायकों को मान सम्मान दिया। उन्होंने यह भी जोड़ा कि अगर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री न बनते तो हमारी ये पीढ़ी क्रांतिकारियों की मददगार रही दुर्गा भाभी के बारे में जान ही ना पाती।

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर, केदारनाथ धाम, काशी कॉरिडोर, उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर पुनर्निर्माण सहित कई अन्य परियोजनाओं का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने 9 साल के कार्यकाल को भारत के लिए सांस्कृतिक पुनरुत्थान का कालखंड भी करार दिया।

केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय द्वारा उठाए गए कई कदमों और उपलब्धियों का जिक्र करते हुए मेघवाल ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वडनगर के जिस स्कूल में पढ़ाई की थी उस स्कूल को प्रेरणा स्कूल की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है और इसका काम लगभग पूरा हो गया है। उन्होंने बताया कि देश भर के स्कूली बच्चों का इस विद्यालय का टूर कराए जाने की भी योजना है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Jun 2023 1:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story