त्रिपुरा, अरुणाचल, सिक्किम और असम के दो दिवसीय दौरे पर नड्डा

त्रिपुरा, अरुणाचल, सिक्किम और असम के दो दिवसीय दौरे पर नड्डा
Union Health Minster JP Nadda. (File Photo: IANS)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार रात को त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम और असम के दो दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं। पूर्वोतर राज्यों के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी के राष्ट्रव्यापी संपर्क से समर्थन अभियान के तहत विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों एवं प्रभावशाली परिवारों से मुलाकात करेंगे। इस यात्रा के दौरान वह चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे, टिफिन बैठक में शामिल होंगे और पार्टी कार्यकतार्ओं से बातचीत भी करेंगे। हालांकि, नड्डा का पूर्वोत्तर राज्यों का यह दौरा पार्टी द्वारा 30 मई से 30 जून तक चलाए जा रहे विशेष जनसंपर्क अभियान का हिस्सा है। लेकिन, उनके इस दौरे को त्रिपुरा में पार्टी के अंदर मचे राजनीतिक घमासान के मद्देनजर भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

अपने बयानों के जरिए त्रिपुरा में भाजपा की सरकार और पार्टी, दोनों को असहज करने वाले त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने तलब किए जाने पर हाल ही में नई दिल्ली में जेपी नड्डा से मुलाकात के दौरान अपने बयान को लेकर सफाई देते हुए यह शिकायत भी की थी कि किस तरह से उन्हें और उनके समर्थकों को अपनी ही सरकार और पार्टी में अलग-थलग किया जा रहा है। त्रिपुरा में मचे राजनीतिक घमासान के मद्देनजर नड्डा के पूर्वोत्तर राज्यों के दौरे खासकर त्रिपुरा और असम के दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

भाजपा राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने पार्टी अध्यक्ष नड्डा के पूर्वोत्तर राज्यों के दौरे को लेकर बयान जारी कर बताया कि, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष आज रात से त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम और असम के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। जहां वे कई सार्वजनिक और संगठनात्मक कार्यक्रमों में भाग लेंगे। वह पार्टी के संपर्क से समर्थन अभियान के तहत त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश की विभिन्न खास हस्तियों से मुलाकात करेंगे। इस यात्रा के दौरान वह चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे। नड्डा शनिवार को सुबह 9 बजे पार्टी के संपर्क से समर्थन अभियान के तहत अगरतला में दो प्रभावशाली परिवारों से मुलाकात कर उन्हें मोदी सरकार की उपलब्धियों की एक पुस्तिका देंगे और केंद्र में भाजपा सरकार के लिए उनका समर्थन मांगेंगे। सुबह 11:10 बजे नड्डा संतिरबाजार हायर सेकेंडरी स्कूल रैली ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और इसके बाद वे अरुणाचल प्रदेश के लिए रवाना हो जाएंगे।

भाजपा अध्यक्ष शनिवार को दोपहर 2 बजे तेजू एयरपोर्ट, अरुणाचल प्रदेश पहुंचेंगे। जहां पर वे दोपहर 3:10 बजे नामसाई टाउन, अरुणाचल प्रदेश के स्टेडियम ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पार्टी के संपर्क से समर्थन अभियान के तहत नड्डा शाम 5 बजे गोल्डन पैगोडा रिजॉर्ट, तेंगापानी (अरुणाचल प्रदेश) में कई प्रतिष्ठित हस्तियों से मुलाकात करेंगे। वह उसी स्थान पर शाम 5:30 बजे समुदाय आधारित संगठनों (सीबीओ) के साथ बातचीत करेंगे। इसके बाद नड्डा गोल्डन पैगोडा रिजॉर्ट, तेंगापानी में कोर ग्रुप के सदस्यों और राज्य पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। शाम को 7 बजे नड्डा उसी रिजॉर्ट में भाजपा विधायक दल की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। शनिवार को भाजपा अध्यक्ष उसी रिजार्ट में रात्रि विश्राम भी करेंगे। रविवार, 18 जून को भाजपा अध्यक्ष सुबह 11:35 बजे सिक्किम पहुंचेंगे जहां वे सुबह 11:40 बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे और इसके बाद वह असम के लिए रवाना हो जाएंगे।

असम में भाजपा अध्यक्ष दोपहर बाद 3:40 बजे गोगोई जोकाइचुक एचएस स्कूल मैदान, शिवसागर में एक रैली को संबोधित करेंगे। शाम 5:30 बजे नड्डा जोरहाट जिला पुस्तकालय में पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह भाजपा जिला कार्यालय, जोरहाट में पार्टी नेताओं एवं कार्यकतार्ओं के साथ टिफिन बैठक में शामिल होंगे। साथ ही पार्टी के संपर्क से समर्थन अभियान के तहत जोरहाट में चार प्रभावशाली परिवारों से मुलाकात कर उन्हें मोदी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी भी देंगे।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Jun 2023 5:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story